मायावती ने दीपावली के शुभ अवसर पर समस्त देशवासियों को दी हार्दिक बधाई व शुभकामनायें

मायावती ने दीपावली के शुभ अवसर पर समस्त देशवासियों को दी हार्दिक बधाई व शुभकामनायें
Click for full image

नई दिल्ली : बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने खुशियों के त्योहार दीपावली के शुभ अवसर पर समस्त देशवासियों और ख़ासकर वीर सैनिकों व उत्तर प्रदेश के युवाओं व समस्त आमजनता को हार्दिक बधाई व शुभकामनायें देते हुये कहा कि यह पर्व लोगों के जीवन में खुशी व खुशहाली लाये, ऐसी कुदरत से कामना है और इस पवित्र उद्देश्य की प्राप्ति के लिये अनवरत संघर्ष जारी रखने का संकल्प भी है।

लोगों में खुशी व खुशहाली के लिये जरूरी है कि समाज में व्याप्त हर प्रकार की जुल्म-ज्यादती, जातिवाद व शोषण का अन्त हो तथा लोगों को न्याय मिले, जिसके प्रति केन्द्र व राज्य दोनों ही सरकारों को ईमानदारीपूर्वक काफी गम्भीर होने की ज़रूरत है।

मायावती ने दीपावली के पर्व पर आज यहाँ जारी एक शुभकामना संदेश में कहा कि त्योहारों की खुशियों में लोगों को अपने ग़रीब व ज़रूरतमन्द पड़ोसियोें आदि को भूलना नहीं चाहिये बल्कि उनका भी ज़रूर ख़्याल रखना चाहिये। ख़ुशियाँ बाँटने से ही बढ़ती हैं। इसलिये इस बात का ख़ास ख़्याल रखें कि कम-से-कम इस त्योहार में कोई ग़रीब भूखा नहीं सोने पाये। अपनी खुशियों में उन्हें ज़रूर शामिल कीजिये। आपकी ख़ुशियाँ डबल हो जायेंगी।

इसके साथ ही सरकार को अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से यह सुनिश्चित करना होगा कि त्योहार पूरे तौर पर शान्ति व व्यवस्था के साथ गुजरे तथा कोई भी असामाजिक व आपराधिक तत्व अपने नापाक इरादे में कामयाब नहीं हाने पाये।

इसके अलावा मायावती ने दीपावली के तुरन्त बाद ही गोवर्धन पूजा, भैया दूज व छठ पूजा के लिये भी लोगों को हार्दिक बधाई व शुभकामनायें दी।

Top Stories