Saturday , November 18 2017
Home / Business / मारुति 2017-18 में चार नए उत्पादों को बाजार में लांच करेगी

मारुति 2017-18 में चार नए उत्पादों को बाजार में लांच करेगी

देश की सबसे बड़ी कार उत्पादक कंपनी,’मारुती सुज़ूकी’ अगले वितीय वर्ष में अपने चार नए उत्पादों को बाजार में उतारने की तैयारियां कर रही है ।

कंपनी जो हर साल 2 नए उत्पादों को बाजार में उतारती है, उसने अगले वित् वर्ष में चार नए उत्पादों को बाजार में उतारने का फैसला किया है। यह कदम कंपनी ने बाजार में अपनी पकड़ को मज़बूत बनाने के मद्देनज़र लिया है।

” हमने पहले 2020 तक बाजार में 15 मॉडल उतारने की बात की थी। अब तक हम अपने 8 उत्पादों को बाजार में उतार चुके हैं और इस योजना के अन्तर्गत हम अगले वित् वर्ष में 4 नए उत्पादों को बाजार में उतारेंगे,” ‘मारुती सुज़ूकी इंडिया’ के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) ‘आर एस काल्सी’ ने जेनेवा मोटर शो के दौरान पीटीआई को बताया।

उन्होंने कहा की, चार में से 2 नए उत्पाद होंगे और बाकि 2 उन्नत उत्पाद होंगे।

कंपनी जल्द ही 2018 में अनावृत की गयी तीसरी पीढ़ी की ‘नई स्विफ्ट’ को भी लांच करेगी।  इस साल के अंत तक कंपनी “प्रीमियम क्रॉस ओवर एक्स” के उन्नत संस्करण को भी बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है ।

हलाकि ‘काल्सी’ ने नए उत्पादों के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया परंतु नए वित्तीय वर्ष में विकास की उम्मीदों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बाजार विकास के लिए तैयार है और कंपनी उद्योग की तुलना में तेज़ी से विकास कर रही है ।

TOPPOPULARRECENT