Friday , June 22 2018

मार्च में वस्त मुद्दती इंतिख़ाबात का इमकान

लोक सभा के वस्त मुद्दती इंतिख़ाबात (वक़्त से पहले होने वाला चुनाव) का आइन्दा साल फरवरी-मार्च में इमकान ( संभावना) है और हुक्मराँ कांग्रेस पार्टी को बड़ी जमात का सामना करना पड़ेगा। सदर जनता पार्टी सुब्रामणियम स्वामी ने आज ये दावा किया

लोक सभा के वस्त मुद्दती इंतिख़ाबात (वक़्त से पहले होने वाला चुनाव) का आइन्दा साल फरवरी-मार्च में इमकान ( संभावना) है और हुक्मराँ कांग्रेस पार्टी को बड़ी जमात का सामना करना पड़ेगा। सदर जनता पार्टी सुब्रामणियम स्वामी ने आज ये दावा किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सूरत-ए-हाल को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि वस्त मुद्दती इंतिख़ाबात ( वक़्त से पहले चुनाव) आइन्दा फरवरी या मार्च में होंगे।

उन्होंने बताया कि बढ़ते करप्शन से मयस्सर तौर पर निमटना और दाख़िली-ओ-ख़ारिजी दहशतगर्दी उन की पार्टी का अहम इंतिख़ाबी मंशूर ( सलाह/ सुझाओ/युक़्ति) होगा। वाज़िह रहे कि जनता पार्टी ने हाल ही में बी जे पी ज़ेर-ए-क़ियादत एन डी ए में शमूलीयत इख़तियार की है।

तीसरे महाज़ की तशकील ( निर्माण) के इमकानात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसे मरहला (पड़ाव) पर अमली तौर पर ये मुम्किन नज़र नहीं आता। चीफ़ मिनिस्टर मग़रिबी बंगाल ममता बनर्जी की जानिब से यू पी ए हुकूमत के ख़िलाफ़ तहरीक अद में एतिमाद पेश करने के ऐलान और डी एम के की जानिब से इस क़रारदाद की ताईद ( समर्थन) के बारे में सवाल पर सुब्रामणियम स्वामी ने कहा कि मौजूदा हुकूमत इंतिहाई नाकारा है और उसे जल्द अज़ ( से) जल्द चले जाना चाहीए।

उन्होंने कहा कि रीटेल शोबा ( Retail Sector) में एफ डी आई से करोड़ों छोटे ताजरीन (व्यापारी) मुतास्सिर ( प्रभावित) होंगे क्योंकि वो ग़ैरमुल्की ताजरीन ( व्यापारी) से मुसाबक़त (Competition/ प्रतिस्पर्धा) की अहलीयत नहीं रखते।

TOPPOPULARRECENT