Wednesday , September 19 2018

मार्श ख़ारिज, माथेव वेड की ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम में शमूलीयत

सिडनी, ३१ जनवरी (पी टी आई) हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में इंतिहाई नाक़िस मुज़ाहरा करने वाले शान मार्श को ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम से ख़ारिज कर दिया गया है जबकि विकेट कीपर बैट्समैन ब्रॉड हाडेन भी अपने नाक़िस फ़ार्म की वजह से वनडे

सिडनी, ३१ जनवरी (पी टी आई) हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में इंतिहाई नाक़िस मुज़ाहरा करने वाले शान मार्श को ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम से ख़ारिज कर दिया गया है जबकि विकेट कीपर बैट्समैन ब्रॉड हाडेन भी अपने नाक़िस फ़ार्म की वजह से वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई की नुमाइंदगी से महरूम हो चुके हैं।

हिंदूस्तान और श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेली जाने वाली सहि रुख़ी सीरीज़ के इफ़्तिताही तीन वंडे मुक़ाबलों के लिए आज 14 रुकनी ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान किया गया है जिसमें मैथ्यू वेड की शमूलीयत हुई है जो कि हाडेन के मुक़ाम पर विकेट कीपर होंगे जबकि कोइनस लैंड के बैट्समैन पीटर फ़ारस्ट भी टीम में दाख़िला हासिल करने में कामयाब हुए हैं।

वनडे टीम में 34 साला रिकी पोंटिंग और उन के साथी खिलाड़ी माईक हसी के साथ ब्रिट् ली भी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

मालना टीम में मचल मार्श सेलेक्टरों का एतिमाद हासिल करने में कामयाब रहे लेकिन डेविड वार्नर के साथ इनिंग का आग़ाज़ कौन करेगा , ये हनूज़ एक मुअम्मा बना हुआ है की उनका हाडेन को आराम दीए जाने के इलावा शेन वाटसन ज़ख़मों से सेहतयाब नहीं हुए हैं और इस सूरत-ए-हाल में उम्मीद की जा रही है कि वेड जो कि अपने वनडे कैरीयर का आग़ाज़ कर रहे हैं वही वार्नर के साथी ओपनर होंगे ।

टीम के ऐलान के बाद मीडिया नुमाइंदों से इज़हार ख़्याल करते हुए ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर जान अनवेरेरेटी ने कहा कि शान मार्श को आराम देते हुए उन्हें शेफ़लड शील्ड में शिरकत करते हुए अपना खोया हुआ फ़ार्म हासिल करने की हिदायत दी गई है जबकि यही मुआमला हाडेन के साथ भी किया गया है ।

उन्हों ने मज़ीद कहा कि ऑल राउंडर असटेव असमथ को भी ख़ुद को साबित करने केलिए अभी मेहनत करनी है । दरें असना शेफ़लड शील्ड ने 58.10 की औसत से 581 रन स्कोर करने वाले 26 साला फ़ारसट को मौक़ा दिया गया है कीवनका ये एक बासलाहीयत बैट्समैन हैं। इस नौजवान बैट्समैन की शमूलीयत के मुताल्लिक़ इज़हार ख़्याल करते हुए ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर ने कहा कि आइन्दा तीन बरसों के दौरान टीम को रिकी पोंटिंग और माईक हसी की ख़िदमात दस्तयाब नहीं होंगी लिहाज़ा हम इस दौरान नौजवान खिलाड़ियों को मौक़ा देते हुए मज़कूरा खिलाड़ियों की जानिब से पैदा की जाने वाली ख़ला को पर करने की कोशिश कर रहे हैं।

इबतिदाई तीन मुक़ाबलों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जिन नौजवान खिलाड़ियों को मौक़ा दिया गया है इन में मचल मार्श , क्लिंट माएके और डेनियल क्रिस्टियन काबिल-ए-ज़िकर हैं जबकि कालम फ़ेरगोसन और असमथ बदक़िस्मत रहे जिन्हें टीम की नुमाइंदगी का मौक़ा नहीं मिला है।

मालना टीम में ज़ेवेइर दोहरती वाहिद मख़सूस स्पिनर हैं, इन के इलावा किसी और स्पिनर को मौक़ा नहीं दिया गया जबकि टीम में मौजूद डेविड हसी और कप्तान माईकल क्लार्क स्पिन बौलिंग कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT