Wednesday , December 13 2017

माह फ़बरोरी में तेलंगाना बिल की मंज़ूरी

तेलंगाना कांग्रेस रुकन पार्लियामेंट मधुयेशकी गौड़ ने आज कहा कि पार्लियामेंट में तेलंगाना बिल माह फ़बरोरी के पहले हफ़्ते में मंज़ूर किया जाएगा।

तेलंगाना कांग्रेस रुकन पार्लियामेंट मधुयेशकी गौड़ ने आज कहा कि पार्लियामेंट में तेलंगाना बिल माह फ़बरोरी के पहले हफ़्ते में मंज़ूर किया जाएगा।

मीडिया से बात चीत करते हुए मधु गौड़ येशकी ने कहा कि पार्लियामेंट का ख़ुसूसी सेशन इस बिल की मंज़ूरी के लिए तलब किया जाएगा। उन्होंने इद्दिआ किया कि मर्कज़ी हुकूमत तेलंगाना रियासत क़ायम करने के अपने वाअदा पर अटल है।

रुकन पार्लियामेंट ने इल्ज़ाम लागया कि कुछ सियासी जमाअतें महिज़ सियासी फ़ायदा हासिल करने के लिए दस्तूर के आर्टीकल 3 के ताल्लुक़ से बे बुनियाद तबसरे कर रही हैं।

मर्कज़ी हुकूमत इस आर्टीकल का इस्तिमाल करते हुए रियासत को तक़सीम कर रही है। उन्होंने सियासी जमातों पर इल्ज़ाम लाग‌या कि वो आर्टीकल 3 को दस्तूर से हज़फ़ करने का मुतालिबा करते हुए दस्तूर हिंद के मुअम्मार डॉक्टर अंबेडकर की हतक कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि ये सियासी मुफ़ादात के लिए किया जाने वाला ज़ुलम है। मधोगोड़ ने तमाम सियासी जमातों से अपील की के वो तंज़ीम जदीद आंध्र प्रदेश के बिल पर असेंबली में जारी मुबाहिस में हिस्सा लें और अपने ख़्यालात का इज़हार करें।

इस बिल पर राय दही की मुख़ालिफ़त करते हुए उन्होंने कहा कि राय दही का मुतालिबा करने वालों का असल मक़सद-ओ-मंशा तक़सीम रियासत के अमल को रोकना है।

वाज़िह रहे कि चीफ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी और सीमांध्र के चंद दूसरे क़ाइदीन मुसलसल ये इसरार कर रहे हैं कि तक़सीम रियासत के बिल पर असेंबली में मुबाहिस करवाए जाएं।

उन्होंने कहा कि तक़सीम रियासत के मसले पर कांग्रेस के तमाम क़ाइदीन को हाईकमान के फैसले को क़बूल करना चाहीए और उसकी मुख़ालिफ़त करना मुनासिब नहीं है।

TOPPOPULARRECENT