मिताली आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाजी के करीब

मिताली आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाजी के करीब
Click for full image

दुबई : भारत की स्टार महिला बल्लेबाज मिताली राज आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं लेकिन ब्रिटेन में चल रहे आईसीसी महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से उन्होंने शीर्ष पर चल रही ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग और अपने बीच के अंतर को कम कर दिया है। 

SHARE

न्यू जीलैंड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में शतक के साथ भारत को सेमीफाइनल में जगह दिलाने वाली मिताली ने अब तक टूर्नमेंट में 356 रन बनाए हैं। कुछ दिन पहले वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बनीं भारतीय कप्तान मिताली के 774 रेटिंग अंक हैं और वह शीर्ष पर चल रही लेनिंग से सिर्फ पांच अंक पीछे है।

भारत की कोई अन्य बल्लेबाज शीर्ष 10 में नहीं है। गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी को तीन जबकि एकता बिष्ट को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और ये क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर हैं।

टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया एक अंक के फायदे से 128 अंक के साथ शीर्ष पर है। इस रैंकिंग में टी20 और वनडे दोनों के प्रदर्शन पर ध्यान दिया जाता है। इंग्लैंड (124) दो अंक के फायदे से दूसरे स्थान पर है। उसके बाद न्यू जीलैंड (118), भारत (113) और वेस्ट इंडीज (104) का नंबर आता है।

Top Stories