मिलत फंड ने दिल्ली दंगा पीड़ितों के बीच 31,54,000 रुपये वितरित किए

मिलत फंड ने दिल्ली दंगा पीड़ितों के बीच 31,54,000 रुपये वितरित किए

दिल्ली के दंगों में 53 लोगों की जान चली गई थी, जिनमें से अधिकांश अल्पसंख्यक समुदाय से थे। अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े लोगों ने लाखों रुपये की संपत्ति खो दी।

कई घरों, दुकानों, गोदामों और वाहनों को लूट लिया गया और उन्हें जलाकर राख कर दिया गया, परिणामस्वरूप जो कल अच्छी तरह से ज़िन्दगी जी रहे आज दर दर भटकने को मजबूर हो गए हैं।

इस स्थिति में सियासत के संपादक श्री ज़ाहिद अली खान और फैज़-ए-आम ट्रस्ट की अगुवाई वाली सियासत मिलट फंड ने अपने सचिव श्री इफ़्तिखार हुसैन की अगुवाई में पीड़ितों को आर्थिक मदद देने के लिए कमर कस ली।

श्री जाहिद अली खान की सलाह पर, प्रबंध संपादक सियासत श्री जहीरुद्दीन अली खान ने दिल्ली का दौरा किया और समुदाय को हुए नुकसान का जायजा लिया। वह 16 मार्च से 21 मार्च तक राष्ट्रीय राजधानी में रहे और नुकसान की समीक्षा की। उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि सियासत मिलत फंड और फैज-ए-आम ट्रस्ट उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए हैं।

इस सिलसिले में, ज़ाहिद अली खान की अध्यक्षता में सियासत मिलत फंड और फ़ैज़-ए-आम ट्रस्ट की एक आभासी बैठक हुई। बैठक में सचिव फैज-ए-आम ट्रस्ट, श्री रिजवान हैदर, डॉ मखदूम मोहिउद्दीन और श्री जहीरुद्दीन अली खान ने भाग लिया।

बैठक के दौरान, श्री जाहिद अली खान ने बताया कि दिल्ली दंगों के पीड़ितों के लिए 45,83,375 रुपये एकत्र किए गए थे। पीड़ितों के खातों में कुल 31,54,000 रुपये जमा किए गए। शेष रु। 14,29,375 को जुलाई के अंत तक प्रभावित व्यक्तियों के बीच वितरित किया जाएगा।

 

Top Stories