मिसाइलों और हथियारों से लैस आईएनएस बेतवा दुर्घटनाग्रस्त, 2 सैनिकों की मौत, 14 घायल

मिसाइलों और हथियारों से लैस आईएनएस बेतवा दुर्घटनाग्रस्त, 2 सैनिकों की मौत, 14 घायल
Click for full image

मुंबई: नौसेना का एक महत्वपूर्ण लड़ाकू विमान आईएनएस बेतवा मुंबई स्थित नौसेना डाक यार्ड में मरम्मत के दौरान एक ओर झुकने के बाद गिर गया जिससे दो सैनिकों की मौत हो गयी और 14 घायल हो गए। नौसेना के अनुसार यह हादसा कल दिन में करीब डेढ़ बजे तब हुआ जब जहाज गोदी से अलग हो रहा था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार घटना का कारण डाक-अवरुद्ध प्रणाली का फेल होना बताया जा रहा हे. घटना के समय विमान मिसाइल और अन्य आधुनिक हथियारों से लैस था. नौसेना ने हादसे की जांच का आदेश दे दिया है।

नौसेना के सूत्रों के अनुसार इस वीमान को सामान्य कार्यक्रम के तहत ‘पुनः फिट’ किया जा रहा था यानी उसकी मरम्मत की जा रही थी और जब यह गोदी से अलग हो रहा था तो यह एक तरफ झुकने की वजह से गिर गया। इस हादसे में 14 सैनिकों को बचा लिया गया है लेकिन वे घायल हो गए हैं. लापता दो सैनिक मर गए हैं। घायल सैनिकों को नौसेना के अस्पताल आई एनएचएस अश्विनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के अनुसार नौसेना के एक जहाज को पहली बार इस तरह की दुर्घटना का सामना करना पड़ा है। आईएनएस बेतवा लगभग 4000 टन वजन वाले ब्रह्मपुत्र श्रेणी का लड़ाकू विमान है और यह 2004 में नौसेना के बेड़े में शामिल हुआ था।

Top Stories