मिसाइल हमलें को नाकाम कर इस मुस्लिम देश ने अपनी ताक़त दिखाई!

मिसाइल हमलें को नाकाम कर इस मुस्लिम देश ने अपनी ताक़त दिखाई!

सीरिया के संचार माध्यमों ने बताया है कि इस देश के एयर डिफ़ेंस ने राजधानी दमिश्क़ पर होने वाले मीज़ाइल हमले को विफल बना दिया है।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी साना ने बताया है कि देश की सेना एयर डिफ़ेंस विभाग ने दमिश्क़ पर फ़ायर किए गए कई मीज़ाइलों का पता लगा कर उन्हें हवा में ही ध्वस्त कर दिया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, स्थानीय सूत्रों ने भी बताया है कि दमिश्क़ हवाई अड्डे के निकट कई धमाकों की आवाज़ें सुनाई दी हैं। कुछ समाचारिक सूत्रों का कहना है कि ये मीज़इाइल अतिग्रहित क्षेत्रों की ओर से फ़ायर किए गए थे।

ज़ायोनी शासन हमेशा ही आतंकियों के समर्थन में सीरियाई सेना के ठिकानों और सीरिया के मूुलभूत ढांचे को निशाना बनाता रहता है। वर्ष 2011 से सीरिया में संकट जारी है जब अमरीका व सऊदी और उनके घटकों के समर्थन से आतंकियों ने इस देश में व्यापक रूप से हमले शुरू किए थे।

इन हमलों का उद्देश्य क्षेत्र के हालात को इस्राईल के पक्ष में मोड़ना था। सीरियाई सेना ने ईरान के सैन्य परामर्श और रूस के समर्थन से आतंकी गुट दाइश के क़ब्ज़े वाले सभी क्षेत्रों को मुक्त करा लिया है जबकि अन्य आतंकी गुटों को भी सीरिया में निरंतर पराजय हो रही है।

Top Stories