Sunday , June 24 2018

मिस्री मुसलमान ईसाई समारोहों से दूर रहें: ISIS

काहिरा: आतंकवादी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट’ या आईएस की मिस्री शाखा ने स्थानीय मुसलमानों को चेतावनी दी है कि वे ईसाई समुदाय के समारोहों में शामिल न हों। इस बयान में मिस्र के मुसलमानों को और भी कई स्थानों से दूर रहने के लिए कहा गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डीडब्ल्यू डॉट कॉम के अनुसार आतंकवादी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट’ की मिस्री शाखा के एक नेता ने मुसलमानों को चेतावनी दी है कि वे ईसाई समारोहों, सरकारी इमारतों, सैन्य और पुलिस केन्द्रों से दूर रहें। इस संबंध में आईएस के एक नेता ने साप्ताहिक प्रकाशित होने वाले अलनबा नामक एक पत्रिका को इंटरव्यू देते हुए कहा, कि ” हम आपको चेतावनी दे रहे हैं कि आप हर तरह के इसाई सभाओं से दूर रहें।

” इस इंटरव्यू में आईएस के उस नेता का नाम नहीं बताया गया। आतंकवादियों के इस बेनाम नेता ने कहा कि मसीही सभाओं, पुलिस और सेना केन्रोंे के अलावा सरकारी कार्यालय भी आईएस के हमलों के लिए ‘जायज़ निशाना’ है।

यह इंटरव्यू एक ऐसे समय में सामने आया है, जबकि अप्रैल के अंत में ही कैथोलिक ईसाइयों के आध्यात्मिक गुरु पोप फ्रांसिस ने मिस्र का एक ऐतिहासिक दौरा किया था। इस अवसर पर पोप ने कहा था कि धार्मिक उग्रवाद के खिलाफ सभी धर्मों के नेताओं को एकजुट होना चाहिए, ” हमें एक बार फिर स्पष्ट और मजबूत तरीके से धर्म और ईश्वर के नाम पर किए जाने वाले हर तरह की हिंसा, बदला और नफरत की निंदा करना है।”

TOPPOPULARRECENT