मिस्र के लड़ाकू विमान सऊदी क्राउन के विमान को क्यों स्कोर्ट कर रहे थे ?

मिस्र के लड़ाकू विमान सऊदी क्राउन के विमान को क्यों स्कोर्ट कर रहे थे ?
Click for full image

काहिरा : मिस्र के लड़ाकू विमानों ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ रविवार को मिस्र के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद विमान को स्कोर्ट करते देखा गया। विशेषज्ञों ने कहा कि सऊदी शाही हवाई जहाज़ के साथ आने वाले जेट्स बिन सलमान के मिस्र के यात्रा के महत्व के बारे में मिस्र के दृष्टिकोण को संकेत दिया और राज्य की क्राउन के रूप में अपनी पहली विदेशी यात्रा की शुरुआत की।

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का काहिरा का दौरा बुधवार को प्रधान मंत्री थेरेसा मे और संयुक्त राज्य अमेरिका से मार्च 19-22 से वार्ता के लिए ब्रिटेन की एक शेडयूल यात्रा से पहले आता है। मेजर जनरल हिसाम अल-हलाबी, नासिर मिलिट्री अकादमी के सलाहकार और विदेश मामलों के लिए मिस्री काउंसिल के सदस्य, ने बताया कि सऊदी क्राउन राजकुमार को एक असाधारण सम्मान के रूप में देखा जा रहा है और एक देश के अतिथि के रूप में उनका स्वागत किया गया है।

हलाबी ने कहा, “यह मिस्र और मिस्र के सशस्त्र बलों द्वारा राजकुमार को एक संदेश का प्रतीक था कि वह आसमान में और भूमि दोनों में आपका स्वागत है।” उन्होंने कहा कि रविवार को वायु सेना से सम्मान आधिकारिक प्रोटोकॉल का हिस्सा नहीं थी, बल्कि इसके बजाय “मिस्र और उसके लोगों में अपनी जगह की पहचान के लिए देश की एक महत्वपूर्ण अतिथि के लिए महान प्रशंसा की अभिव्यक्ति” थी।

मिस्र के एक लड़ाकू पायलटों में से एक ने कहा कि युद्धक विमान अपने ठिकानों से बाहर निकले सऊदी शाही प्रतिनिधिमंडल को ले जाने वाले विमान के साथ चलने के लिए जब तक यह मिस्र के हवाई क्षेत्र में पहुंच न जाय, उनके पास उड़ान भरने के लिए स्टैंडबाय पर सभी विमान साथ चल रहे थे।

Top Stories