मीडिया ने रिपब्लिकन पार्टी के खिलाफ़ गलत रवैया अपनाया- राष्ट्रपति ट्रम्प

मीडिया ने रिपब्लिकन पार्टी के खिलाफ़ गलत रवैया अपनाया- राष्ट्रपति ट्रम्प
Click for full image

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नाराजगी जाहिर करते हुए शुक्रवार को कहा कि मीडिया उनके और उनके दल रिपब्लिकन पार्टी के प्रति अनुदार रवैया अपनाए हुए है।

ट्रंप का मीडिया की आलोचना वाला यह बयान उनके एक कट्टर समर्थक की गिरफ्तारी के बाद आया है। उनके एक समर्थक को मौजूदा और पूर्व उच्च स्तरीय अधिकारियों एवं समाचार संगठन सीएनएन के कई लोगों को मेल बम के जरिए निशाना बनाने के आरोप में पकड़ा गया है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि मेरी बातों को ठीक से समझा नहीं गया, लेकिन अगर आप सच जानना चाहते हैं तो मैं वास्तव में उसे समझा सकता हूं। क्योंकि जैसा कि आप जानते हैं, मीडिया मेरे और रिपब्लिकन पार्टी के प्रति अत्यधिक अनुदार रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले व्हाइट हाउस ने न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की उस रिपोर्ट को खारिज किया था, जिसमें कहा गया था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास तीन सेलफोन हैं।

व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप के पास सिर्फ एक सरकारी आईफोन है, जिसे सुरक्षित रखने के लिए उच्चतम सुरक्षा मानकों का पालन किया जाता है। खुफिया एजेंसियों के हवाले से अखबार ने बुधवार को खबर दी थी कि चीन और रूस ट्रंप की फोन पर होने वाली बातचीत सुनते हैं, क्योंकि वह ‘गपशप’ के लिए अपने असुरक्षित सेलफोन का इस्तेमाल करते हैं।

ट्रंप ने न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट को ‘फर्जी खबर’ करार दिया और कहा कि वह कभी-कभार ही अपने सेलफोन का इस्तेमाल करते हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि वह अपने खबर पर कायम है। ट्रंप ने ट्वीट और व्हाइट हाउस ने देर रात एक बयान के जरिए अखबार की खबर की प्रामाणिकता को चुनौती दी।

अज्ञात सरकारी अधिकारियों के हवाले से अखबार ने दावा किया था कि राष्ट्रपति के पास दो सरकारी आईफोन हैं जिनमें राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) ने कुछ बदलाव किए हैं ताकि इन फोन में न्यूनतम खामियां रहें। खबर के मुताबिक, ट्रंप के पास एक तीसरा निजी आईफोन भी है जो दुनिया भर में इस्तेमाल किए जा रहे करोड़ों आईफोन से अलग नहीं है।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories