Monday , December 11 2017

मुंडे की बेटी ने मोदी को पछाडा

भारतीय जनता पार्टी के मरहूम लीडर और साबिक मरकज़ी वज़ीर गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे ने बीड लोकसभा सीट के लिए हुए जिम्नी इंतेखाबात में जीत का नया रिकार्ड बनाया है।। प्रीतम ने महाराष्ट्र के साबिक वज़ीर और कांग्रेस उम्मीदवार अ

भारतीय जनता पार्टी के मरहूम लीडर और साबिक मरकज़ी वज़ीर गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे ने बीड लोकसभा सीट के लिए हुए जिम्नी इंतेखाबात में जीत का नया रिकार्ड बनाया है।। प्रीतम ने महाराष्ट्र के साबिक वज़ीर और कांग्रेस उम्मीदवार अशोक पाटिल को छह लाख 96 हजार 321 वोटों से हराया। उन्हें नौ लाख 22 हजार 416 वोट मिले जबकि पाटिल को दो लाख 26 हजार 95 वोट हासिल हुए।

प्रीतम मुंडे ने वज़ीर ए आज़म नरेन्द्र मोदी के रिकॉर्ड को भी तोड दिया। लोकसभा इंतेखाबात के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने 5 लाख 70 हजार से ज़्यादा वोटों से गुजरात के बडोदरा सीट से जीत हासिल की थी जो बडी जीत मानी जा रही थी, लेकिन मोदी 2004 के माकपा के अनिल बसु का रिकॉर्ड नहीं तोड पाए थे।

अनिल बसु ने 2004 के आम चुनावों में मगरिबी बंगाल की आरामबाग पर पांच लाख 92 हजार 502 वोटों से जीत दर्ज की थी। वहीं, प्रीतम की बडी बहन और सीएम ओहदे की दावेदार मानी जा रही पंकजा मुंडे ने परली विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है।

परली सीट पर पंकजा मुंडे ने अपने चचेरे भाई और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार धनंजय मुंडे को 25895 वोटों से शिकस्त दी। मुंडे पिछले लोकसभा इंतेखाबात में बीड सीट से फतह हुए थे और उसके बाद उन्हें मोदी सरकार में वज़ीर बनाया गया था। ऐसा माना जा रहा था कि महाराष्ट्र में पार्टी उन्हें सीएम के तौर पर पेश करेगी। लेकिन उनका जून में नई दिल्ली में एक सडक हादिसा में मौत हो गयी। बीड लोकसभा सीट उनकी मौत की वजह से खाली हुई थी। भाजपा ने उनकी बेपनाह मकबूलियत को देखते हुए उनकी बेटी प्रीतम को जिम्नी इंतेखाबात में उतारा था।

TOPPOPULARRECENT