Saturday , November 18 2017
Home / Sports / मुंबई इंडिन्स की रोमांचक जीत के बाद 14 बार के चैंपियन रेसलर ने टीम को भेजी WWE बेल्ट

मुंबई इंडिन्स की रोमांचक जीत के बाद 14 बार के चैंपियन रेसलर ने टीम को भेजी WWE बेल्ट

नई दिल्ली: आईपीएल के सीजन 10 के फाइनल में मुंबई इंडिन्स की रोमांचक जीत के बाद उसे दुनियाभर से बधाई संदेश मिल रहे हैं, लेकिन यह ज्यादातर क्रिकेट फैन्स और क्रिकेटरों की ओर से आ रहे हैं, लेकिन सोमवार को टीम उस समय हतप्रभ रह गई, जब उसे पता चला कि उसे WWE के पहलवानों की ओर से गिफ्ट मिलने जा रहा है. इन पहलवानों का अचानक क्रिकेट के प्रति प्रेम का जगना सबको हैरान कर रहा है.

WWE के पूर्व चैंपियन और सीओओ ट्रिपच एच (Triple H) ने मुंबई इंडियंस को बधाई दी है और WWE की बेल्ट भी गिफ्ट की है. ट्रिपल एच ने मुंबई इंडियन्स के एक ट्वीट को टैग करते हुए बधाई ट्वीट किया और लिखा कि WWE की ओर से उनके लिए खास चीज भेजी जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रिपल एच ने जिस खास चीज का जिक्र किया है वह WWE की बेल्ट है. इस बेल्ट में बाईं ओर आईपीएल 10 की चैंपियन मुंबई का नाम होगा. वैसे इस बेल्ट में जीतने वाले पहलवान का नाम होता है. अब इसका कारण समझते हैं…

वास्तव में लंबे समय से WWE की नजर भारतीय बाजार पर है. उसका उद्देश्य भारत में इस खेल को व्यापक स्तर पर ले जाना है. इसीलिए उन्होंने क्रिकेट के दीवाने भारतीय दर्शकों पर अपना जादू चलाने का फैसला किया है और यह उनकी रणनीति का हिस्सा है. आपको याद होगा कि कुछ दिनों पहले ही WWE के दो पहलवान भी मुंबई आए थे. उन्होंने मुंबई का भ्रमण भी किया था और कई प्रमोशनल कार्यक्रम में भाग लिया था.

भारत आने वाले दो WWE स्टार कोफी किंग्सटन और बिग ई थे. इन दोनों ने भी टि्वटर पर मुंबई को बधाई दी. कोफी ने लिखा कि जिस टीम को सपोर्ट किया, अंत में वो ही जीती.

बिग ई और कोफी किंग्सटन ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के कार्यक्रम एक्सट्रा इनिंग्स में बतौर स्पेशल गेस्ट हिस्सा लिया. इसके बाद गुजरात लॉयंस और मुंबई इंडियन्स के बीच मैच देखा और मुंबई टीम को चीयर किया.

ट्रिपल एच इससे पहले साल 2016 में एनबीए जीतने वाली क्लेवलैंड कैवेलियर्स और 2016-17 में प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली चेल्सी की टीम को भी WWE बेल्ट भेंट कर चुके हैं.

TOPPOPULARRECENT