Sunday , December 17 2017

मुंबई का आज चेन्नई से और राजिस्थान का पौने से मुक़ाबला

मुंबई जयपूर 5 मई : इंडियन प्रीमयर लीग के चालू छटे ऐडीशन में आज‌ दो मुक़ाबले होंगे जैसा कि दिन का पहला मुक़ाबला मुंबई में मेज़बान मुंबई इंडियंस और दो मर्तबा की चम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच‌ खेला जाएगा।

मुंबई जयपूर 5 मई : इंडियन प्रीमयर लीग के चालू छटे ऐडीशन में आज‌ दो मुक़ाबले होंगे जैसा कि दिन का पहला मुक़ाबला मुंबई में मेज़बान मुंबई इंडियंस और दो मर्तबा की चम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच‌ खेला जाएगा।

दूसरा मुक़ाबला राजिस्थान रॉयल्स‌ और पुने वॉइरस के बीच‌ सवाईमान सिंह स्टेडियम में होगा। चेन्नई की टीम मुंबई का रुख़ करने से पहले अपने गुजिश्ता सात मुक़ाबलों में सद फ़ीसद जीत‌ हासिल करते हुए आई पी एल का रिकार्ड बराबर किया है जबकि मुंबई इंडियंस की टीम को उसीके मैदान पर मात‌ देना मुश्किल है।

ये दो टीमें पहली मर्तबा यहां एक दूसरे के आमने सामने होरही हैं। काग़ज़ पर दोनों ही टीमें अपने स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी में बराबर दिखाई देती हैं लेकिन टीमों के ग्रुप‌ में चेन्नई ने ग्यारह मुक़ाबलों में 9 जीत‌ के ज़रिया 18 निशानात के ज़रिया पहला मुक़ाम हासिल किया है जबकि मुंबई इंडियंस ने ग्यारह मुक़ाबलों में 6 जीत‌ के ज़रिया 12 निशानात हासिल करलिए हैं।

वो चौथे मुक़ाम पर फ़ाइज़ है। मुंबई इंडियंस ने लगातार‌ तीन मुक़ाबलों में जीत‌ हासिल की थीं लेकिन गुजिश्ता मुक़ाबले में उसे हैदराबाद के ख़िलाफ़ 7 विकटों की हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी है। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डियर डेविल्स के ख़िलाफ़ 209/5 , रॉयल चैलेंजर्स‌ बैंगलोर के ख़िलाफ़ 194/7 , पुने वॉरियर्स के ख़िलाफ़ 183/3 और किंग्स एलेवन पंजाब के ख़िलाफ़ अपने घरेलू मैदान पर 174/3 जैसे हेमालयाई स्कोरस बनाए हैं।

दूसरी जानिब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनर माईकल हसी जिन्होंने 10 मुक़ाबलों में 60.62 की औसत से 485 रंस‌ स्कोर करते हुए ना सिर्फ़ शानदार इन्फ़िरादी मुज़ाहरे किया है बल्कि टीम की जीत‌ में अहम रोल अदा किया है। गुजिश्ता मुक़ाबले में पंजाब के ख़िलाफ़ सुरेश राना ने आई पी एल की अपनी पहली सेंचुरी स्कोर की है

महेन्द्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा की शक्ल में टीम को मैच विनिंग खिलाड़ी दस्तयाब हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई के बीच होनेवाले ये मुक़ाबले एक दिलचस्प टकराव‌ हो सकता है। राजिस्थान रॉयल्स‌ और पुने वॉरियर्स के बीच‌ गुजिश्ता मुक़ाबले पुने ने अपने कप्तान आरोन फंच की निस्फ़ सेंचुरी की बदौलत बा आसानी 7 विकटों से अपने नाम कर लिया था

आज‌ खेले जाने वाले मुक़ाबले में मेज़बान राजिस्थान रॉयल्स‌ गुजिश्ता मुक़ाबले में हुई हार‌ का हिसाब बराबर करने की कोशिश‌ होगी। राजिस्थान के लिए शेन वाटसन के शानदार ऑल राउंड मुज़ाहरे के अलावा 18 साला नौजवान खिलाड़ी संजू सामसन ने भी टीम की कामयाबी में अहम रोल अदा किया है।

वाटसन जिन्होंने 8 मुक़ाबलों में 349 रंस‌ स्कोर किए हैं लेकिन सामसन ने बैंगलोर के ख़िलाफ़ 172 रंस‌ के पीछा करने में 41 गेंदों में 63 रंस‌ की इन्निंगज़ खेलते हुए सब की तवज्जो हासिल की है।

TOPPOPULARRECENT