Saturday , November 25 2017
Home / Delhi / Mumbai / मुंबई के जुहू स्थित निर्माणरत इमारत में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, 6 की मौत, 15 घायल 

मुंबई के जुहू स्थित निर्माणरत इमारत में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, 6 की मौत, 15 घायल 

मुंबई : मुंबई के जुहू में एक गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से बिल्डिंग में आग लगने से 6 की मौत और 15 लोग जख्मी हुए हैं। हादसा एक निर्माणरत इमारत में हुआ है। हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।  मुंबई पुलिस की प्रवक्ता रश्मि करांदीकर ने मीडिया को बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस ने बताया कि शवों के बुरी तरह जलने की वजह से पीड़ितों की पहचान नहीं हो सकी है। कहा जा रहा है कि एलपीजी सिलिंडर के लीक होने के कारण विस्फोट हुआ जिसके चलते यह हादसा हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। डॉक्टरों के मुताबिक सभी घायल लोग आग में बुरी तरह से झुलसे हुए हैं, जिनमें से 8 की हालत गंभीर है। हादसे वाली जगह से एलपीजी सिलिंडर और गैस चूल्हे के क्षतिग्रस्त टुकड़े बरामद हुए हैं। बिल्डिंग में आग देख इसकी सूचना स्थानिय लोगों ने पुलिस को दी।

मुंबई पुलिस की प्रवक्ता रश्मि करांदीकर ने बताया कि दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. उन्होंने बताया कि बुधवार रात आग की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला और आग पर काबू किया, लेकिन तब तक पांच की मौके पर ही मौत हो गई थी. एक मजदूर की मौत उपचार के दौरान हो गई. निर्माधीन इमारत में अंदर फंसे सभी मजदूर थे, जो तम्बू बनाकर रह रहे थे. जिस इमारत में हादसा हुआ वह 13 मंजिला है. फिलहाल उसमें कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी मुंबई के भिंडी बाजार में छह मंजिला इमारत के ढहने से 33 लोगों की मौत हो गई थी.  इस इमारत के तेज बारिश में गिरने की आशंका जताई जा रही थी. यह बिल्डिंग 100 साल से भी ज्यादा पुरानी थी.

 

TOPPOPULARRECENT