मुंबई भगदड़ : रेलवे अधिकारियों को क्लीन चिट, कारणों की समीक्षा होना अभी बाकी

मुंबई भगदड़ : रेलवे अधिकारियों को क्लीन चिट, कारणों की समीक्षा होना अभी बाकी
Click for full image

मुंबई : मुंबई के एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर बीते 29 सितंबर पर हुए हादसे में जांच समिति ने रेलवे के अधिकारियों को क्लीन चिट दी है। इससे पहले भी एलफिन्स्टन-परेल ब्रिज हादसे की वजह बारिश का वजह से भीड़ जमा होना बताई गई थी। शुरुआती रिपोर्ट में भी बारिश को हादसे की वजह बताया जा रहा है। हादसे के कई कारणों के बीच पुल का पुराना और संकरा होना मुख्य माना जा रहा था, जिसे लेकर रेलवे पर सवाल उठ रहे थे।

29 सितंबर को हुए हादसे के कारणों की जांच के लिए समिति का गठन किया गया था, जिसने आज हादसे को लेकर रेलवे के अधिकारियों को क्लीनचिट दी है। 45 साल पुराने एलफिन्स्टन-परेल एफ़ओबी को चौड़ा करने की मांग कई साल से हो रही थी। इस ब्रिज पर हुई भगदड़ में 23 लोगों की जान गई थी। भीषण हादसे की वजह ओवरब्रिज टूटने की अफवाह बताई गई थी। चश्मदीदों के मुताबिक बारिश के बीच ब्रिज टूटने की अफवाह के बाद मची अफतराफरी जानलेवा भगदड़ में बदल गई। भगदड़ की एक वजह ओवर ब्रिज का संकरा होना भी बताया जा रहा है। यात्रियों के मुताबिक पुल को लंबे समय से चौड़ा किए जाने की मांग की जा रही थी, लेकिन इस पर कभी ध्यान नहीं दिया गया।

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए थे। इसे लेकर सामने आ रहे अन्य कारणों की जांच और उन पर समीक्षा होना अभी बाकी है।

Top Stories