Tuesday , December 19 2017

मुंबई में कांग्रेस की कमज़ोर गिरफ्त पर परेशान राहुल गांधी का दौरा

अब जबकि कांग्रेस की हलीफ़ जमात एन सी पी ने महाराष्ट्रा के बलदी इंतेख़ाबात में कांग्रेस से बेहतर कारकर्दगी दिखाई है। ए आई सी सी जनरल सेक्रेटरी राहुल गांधी आज मुंबई पहुंच गयें, जहां वो पार्टी उमूर का जायज़ा लेंगे। कांग्रेसी हलक़ों म

अब जबकि कांग्रेस की हलीफ़ जमात एन सी पी ने महाराष्ट्रा के बलदी इंतेख़ाबात में कांग्रेस से बेहतर कारकर्दगी दिखाई है। ए आई सी सी जनरल सेक्रेटरी राहुल गांधी आज मुंबई पहुंच गयें, जहां वो पार्टी उमूर का जायज़ा लेंगे। कांग्रेसी हलक़ों में राहुल गांधी के दौरे को पार्टी को मज़ीद फ़आल बनाने और खोया हुआ मुक़ाम हासिल करने की सुई से ताबीर किया जा रहा है।

राहुल गांधी के प्रोग्राम में बलदी इंतेख़ाबात में कामयाब उम्मीदवारों, ब्लाक, डिस्ट्रिक और रियास्ती यूनिट्स के दफ़्तरी अरकान से मुलाक़ात शामिल है। याद रहे कि रियासत में सयासी उमूर का जायज़ा लेने राहुल गांधी का ये पहला दौरा महाराष्ट्रा है जहां कांग्रेस बरसर‍ ए‍ इक़्तेदार है और इक़्तेदार में कांग्रेस की शराकतदार एन सी पी है जिसका सिलसिला 1999 से है, लेकिन हैरत अंगेज़ बात ये है कि एन सी पी के मुक़ाबले कांग्रेस की गिरिफ़त कमज़ोर होती जा रही है।

यहां इस बात का तज़किरा भी ज़रूरी है कि राहुल गांधी ने क़ब्लअज़ीं दो साल क़ब्ल यूथ कांग्रेस की रुकनीयत की मुहिम चलाने मुंबई का दौरा किया था और कालेज के छात्रों से मुलाक़ात की थी। यही नहीं उन्होंने अपने सिक्क्योरिटी स्टाफ़ की मुश्किलात में इज़ाफ़ा करते हुए मुंबई की लोकल ट्रेन में सफ़र भी किया था।

मुंबई के मज़ाफ़ाती इलाक़ा विले पार्ले में वाक़्य भाई वास हाल में NSUI के मंदूबीन से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो मुंबई शहर में हलक़ा राय दही की मुनास्बत से दौरा करते हुए कांग्रेस की कमज़ोरीयों, ख़ामीयों और साथ साथ उसे हलक़ों में जहां कांग्रेस का बोल बाला है, तमाम हालात का जायज़ा लेंगे।

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि फ़िलहाल तो वो मुख़्तसर दौरा पर मुंबई आए हैं लेकिन 2014 के इंतेख़ाबात की मुहिम चलाने वो मुंबई का एक तवील मुद्दती दौरा भी करेंगे। उन्हें मुंबई शहर बहुत पसंद है। तुषार पोटे नामी एक तालिब-ए-इल्म जो SSGM कालेज में ज़ेर-ए-तालीम है। ने बताया कि राहुल गांधी ने कालेज के छात्रोंसे मुलाक़ात के वक़्त इससे भी बात की ।

TOPPOPULARRECENT