Sunday , December 17 2017

मुंबई : रेलवे में नौकरी देने के नाम पर ठगी का मामला ,GRP ने किया पर्दाफ़ाश:

images

मुंबई|मुंबई रेलवे पुलिस यानी कि जीआरपी ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो ना सिर्फ बेरोजगारों को रेलवे मे नौकरी देने के नाम पर ठग रहा था बल्कि अपने काले कारनामों को अंजाम देने के लिये एक वेबसाइट बनाकर फर्जी रेलवे भर्ती बोर्ड भी चला रहा था। ख़ास बात है कि कानून से बचने के लिए वेबसाइट मुल्क के बाहर चीन से बनवाई गई है। जीआरपी की माने तो वेबसाइट के जरिए देश भर में बेरोजगारों को दिखा दिया जा रहा था।

शातिर ठग 4 लाख रुपये में गैंगमैन और 6 लाख रुपये में टीसी की नौकरी दिलाने का दावा करते थे। मुंबई जीआरपी पुलिस आयुक्त दीपक देवराज के मुताबिक यह लोग फर्जी वेबसाइट के जरिए ऑनलाईन परीक्षा लेते और उस पर रिजल्ट भी घोषित करते जिससे लोग धोखा खाकर लोग आसानी से इनके जाल में फंस जाते थे।

पुलिस के मुताबिक तकरीबन साल भर से चल रहे ठगों के इस गोरखधंधे का राज तब खुला जब चर्नीरोड रेलवे स्टेशन पर टिकट चेक करते वक्त एक मुसाफ़िर प्रकाश घोडबे ने टिकट दिखाने की बजाय खूद को टीसी बताया और पहचान पत्र भी दिखाया। मौके पर मौजूद टीसी को शक हुआ और उसने पुलिस को सूचित कर दिया। दीपक देवराज के मुताबिक जब जीआरपी ने जांच की तो इस शातिर ठगी का पर्दाफाश हुआ। प्रकाश ने बताया कि उसे अभी सिर्फ पहचान पत्र दिया गया है और बदले में एक लाख रुपये वह दे चुका है। जल्द उसे नौकरी और नियुक्ति का पत्र देने का वादा किया गया है।

TOPPOPULARRECENT