मुंबई हमले पर मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया : नवाज शरीफ

मुंबई हमले पर मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया : नवाज शरीफ
Click for full image

मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले पर अपने कबूलनामे को लेकर सभी वर्गों के निशाने पर आये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज दावा किया कि मीडिया ने उनकी टिप्पणियों की ‘‘गलत व्याख्या’’ की. शरीफ ने एक साक्षात्कार में पहली बार सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने सीमा पार करने तथा मुंबई में लोगों की ‘‘ हत्या ’’ के लिये ‘‘ राज्य से इतर तत्वों ’’ को अनुमति देने की नीति पर सवाल उठाया था.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री (68) ने कहा था कि पाकिस्तान ने खुद को अलग-थलग कर लिया है. शरीफ के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ शुरू में भारतीय मीडिया ने नवाज शरीफ के बयान की गलत व्याख्या की. दुर्भाग्य से बयान के सभी तथ्यों को जाने बगैर पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया के एक वर्ग ने भी जानबूझकर या अनजाने में ना सिर्फ इसकी पुष्टि की बल्कि भारतीय मीडिया के दुष्प्रचार को बल दिया.’’

डॉन न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में नवाज़ शरीफ़ ने पाकिस्तान की हालत पर सवाल उठाते हुए कहा था कि “आतंकी संगठन सक्रिय हैं. चाहे उन्हें नॉन स्टेट एक्टर कहें लेकिन क्या हमें उन्हें सीमा पार जाकर मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने देना चाहिए? हम ट्रायल पूरा क्यों नहीं कर सकते?”

Top Stories