मुंबई CST स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज गिरने से अब तक 5 की मौत, 34 घायल

मुंबई CST स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज गिरने से अब तक 5 की मौत, 34 घायल

मुंबई के सीएसएमटी स्टेशन पर बना फुटओवर ब्रिज अचनाक गिर गया। जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में दो महिलाएं समेत पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 34 लोग घायल हुए हैं। घायलों और मृतकों की संख्या का आंकड़ा मुंबई पुलिस ने जारी किया है। घायलों को नजदीकी सेंट जॉर्ज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस समय यह हादसा हुआ फुटओवर ब्रिज पर काफी संख्या में लोग आ-जा रहे थे। हादसे के वक्त लोग अपनी-अपनी ऑफिस से लौट रहे थे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने फुटओवर ब्रिज हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रूपये देने की घोषणा की। राज्य सरकार की तरफ से घायलों का इलाज कराया जाएगा।

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के मुताबिक, ‘टाइम्‍स ऑफ इंडिया बिल्डिंग (Times Of India Building) के पास सीएसटी (CST) के प्‍लेटफॉर्म संख्‍या एक को बीटी लेन से जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज (Mumbai Foot Overbridge Collapses) के साथ यह हादसा हुआ।

हादसे के बाद वहां से गुजरने वाले सभी रास्ते प्रभावति हैं। ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अतिरिक्त फोर्स की मदद ली जा री है। वहीं, यात्रियों को वैकल्पिक रूट से जाने के लिए कहा गया है। मौके पर संबंधित अधिकारी डटे हुए हैं। हादसा सीएसटी रेलवे स्‍टेशन (CST Railway Station) के समीप हुआ है।

बताया जा रहा है कि ये हादसा गुरुवार की शाम करीब 7:30 बजे हुआ। हादसे में अपूर्वा प्रभू (35 साल) और रंझना तांबे (40 साल) समेत चार लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद बचाव कार्य की टीम मौके पर पहुंची और मलबा में दबे लोगों बचाने का काम कर रही है। बताया जा रहा है कि मलबे में अभी भी 10-12 लोग दबे हुए हैं।

Top Stories