मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्लोका की शादी की अटकलें तेज

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्लोका की शादी की अटकलें तेज
Click for full image

देश के सबसे धनी उद्योगपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश की शादी इस साल दिसंबर में श्लोका मेहता से हो सकती है। हालांकि दोनों परिवारों ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार किया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो 24 मार्च को दोनों की सगाई हो सकती है।

गौरतलब है कि श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं। अंबानी व मेहता परिवार एक दूसरे के काफी करीबी हैं। आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं। वहीं इस बारे में अंबानी परिवार व उसकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं आया। परिवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि आकाश की शादी या सगाई की कोई तारीख तय नहीं हुई है। मेहता की कंपनी रोजी ब्लू के प्रवक्ता को भेजे गए ईमेल का भी कोई जवाब नहीं आया।

रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं आकाश
रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में आकाश और जुड़वा बहन ईशा सबसे बड़े हैं। आकाश दूरसंचार समूह रिलायंस जियो के बोर्ड में भी हैं।

रोजी ब्लू फाउंडेशन की निदेशक हैं श्लोका
श्लोका ने 2009 में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानवशास्त्र की पढ़ाई की। इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से विधि शास्त्र में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की। जुलाई 2014 से वह रोजी ब्लू फाउंडेशन की निदेशक हैं। रशेल और मोना मेहता की तीन संतानें हैं।

Top Stories