Tuesday , December 19 2017

मुख्तलिफ चौक-चौराहों पर ट्रिपल राइड व रफ ड्राइविंग के खिलाफ चला चेकिंग मुहीम

रांची : ट्रैफिक पुलिस ने नये साल का जश्न मनाने के लिए नशे में ट्रिपल राइड व रफ ड्राइविंग करनेवालों के खिलाफ दारुल हुकूमत के मुख्तलिफ चौक-चौराहे पर चेकिंग मुहीम चलाया़ 30 दिसंबर से दो जनवरी तक खुसूसी चेकिंग मुहीम के लिए ट्रैफिक डीएसपी मनोज रतन चोथे ने 29 दिसंबर को ही हुक्म दिया था।

ट्रैफिक डीएसपी दिलीप खलखो की कियादत में मुहीम चलाया गया़। रातू रोड न्यू मार्केट चौक में ट्रैफिक डीएसपी चेकिंग के दौरान खुद मौजूद थे़। रातू रोड न्यू मार्केट चौक, अरगोड़ा चौक, सिरमटोली चौक (मुंडा चौक) व लालपुर चौक पर मुहीम चलाया गया़। तमाम मुकामात पर ट्रैफिक थाना इंचार्ज के साथ पुलिस चेकिंग में लगे हुए थे़। इस दौरान ब्रेथ एनालाइजर मशीन का इस्तेमाल करते हुए नशे में गाडी चलानेवाले की जांच की जा रही थी़। लालपुर चौक पर 50 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिस जांच में लगे हुए थे। 50 से ज्यादा गाड़ियों की जांच की गयी। पूरे शहर में 500 गाड़ियों से तकरीबन एक लाख जुर्माना वसूला गया।

ट्रैफिक पुलिस को चेकिंग के दौरान कई किस्म के धौंस का सामना करना पड़ा़। कई ने बड़े अफसरों के रिश्तेदार होने का धौंस दिया, तो कई ने वजीर के आदमी से बात कराने की भी कोशिश किया, लेकिन ट्रैफिक पुलिस किसी को नहीं सुन रहे थे़। ट्रिपल राइड, बिना हेलमेट, आगे बिना नंबर का गाडी चलाने, बिना पोलुशन सर्टिफिकेट, बिना लाइसेंस के गाडी चलानेवालों पर कार्रवाई की गयी़। चेकिंग के दौरान दर्जनों गाडियों को रोक दिया गया था, जिस वजह से जाम की हालात भी पैदा हुई, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ियों का चलना आम किया़। खुसूसी चेकिंग मुहीम के लिए पुलिस लाइन से इज़ाफ़ी फ़ोर्स की भी तैनाती की गयी थी़।

 

TOPPOPULARRECENT