Friday , December 15 2017

महबूबा मुफ्ती की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री जम्मू कश्मीर महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर विभिन्न राज्य मुद्दों सहित अनुशासन कानून की स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने इस मुलाकात को खीरसगाली मुलाकात बताया। महबूबा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने केंद्र से गठबंधन सरकार के एजेंडे पर अमल सहायता मांगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने इन खबरों को खारिज कर दिया कि स्थानीय और बाहरी छात्रों के बीच कोई विवाद है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी छात्रों की जो कश्मीर घाटी में विद्यार्थी हैं, सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि वे हमारे बच्चे हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि उन्हें सुरक्षा प्रदान करे।

उन्हें विश्वास है कि वे अपने घरों को कश्मीर में वापस आ जाएंगे। इस छात्र वर्षों से यहां रह रहे हैं। इस घटना की वजह से वह जनता से कट कर अलग नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह छात्रों वापस आ जाएंगे। एनआईटी श्रीनगर एक अप्रैल से विवाद का केंद्र बन गया है जबकि गीरमकउम्मी और स्थानीय छात्रों के बीच झड़पें शुरू हो गई थीं जिसके कारण विश्व 20 ट्वेंटी कप मैच में वेस्टइंडीज से भारत की हार थी। स्थिति 5 अप्रैल को भ्रमित हो गई जबकि छात्रों ने इमारत के बाहर जुलूस निकालने की कोशिश की जिसे पुलिस ने रोक दिया उसके बाद हिंसक घटनाओं सहित तोड़फोड़ पेश आए और पुलिस छात्रों पर लाठीचार्ज करने के लिए मजबूर हो गई।

TOPPOPULARRECENT