Tuesday , July 17 2018

मुख्य सचिव के साथ मारपीट करने वाले आप विधायक जरवाल गिरफ्तार, अमानतुल्ला की तलाश जारी

नई दिल्ली : दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारपीट करने वाले आप के विधायक प्रकाश जरवाल को मंगलवार रात हिरासत में ले लिया गया। उन्हें उनके देवली स्थित आवास से हिरासत में ले लिया गया। वहीं आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य विधायक फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 12 टीमों जगह-जगह छापेमारी कर रही है। सभी आरोपी AAP विधायकों के मोबाइल फोन भी बंद हैं।

सूत्रों के मुताबिक, फरार आरोपियों की तलाश में दिल्ली से सटे यूपी, हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी की जा रही है। AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का भी कुछ आता-पता नहीं है। मामले के तूल पकड़ने के बाद से वे घर से फरार हैं। विधायक प्रकाश जरवाल के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 186, 353, 323, 342, 504, 506 (2) और 120 बी व 34 के तहत केस दर्ज किया गया था।

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सोमवार रात मुख्यमंत्री के आवास पर एक बैठक के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य ने उन पर हमला किया। अंशु की शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने खान और अन्य के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की। इससे पहले, देवली के विधायक जरवाल और अंबेडनगर के आप विधायक अजय दत्त ने दावा किया कि नौकरशाह ने जातिसूचक टिप्पणियां कीं। उन्होंने उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस तथा राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में एक शिकायत भी दर्ज कराई है।

TOPPOPULARRECENT