Friday , July 20 2018

मुजफ्फरनगर दंगा- मुकदमा वापस लेने का योगी सरकार का फैसला गलत नहीं: राम नाईक

मुजफ्फरनगर दंगे के मामले में मुकदमा वापस लेने के सरकार के फैसले पर राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि इसमें कुछ गलत नही है। सरकार का विशेषाधिकार है कि वह मुकदमों पर पुनर्विचार कर सकती है। प्रदेश की कानून व्यवस्था के बारे में राज्यपाल ने कहा कि पहले से सुधरी है लेकिन अभी 100 में 100 नंबर नहीं दिया जा सकतेा।  अभी और सुधार की जरूरत है। राज्यपाल यहाँ तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में आये थे।

मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक बेटियों की शिक्षा को खूब सराहा उन्होंने कहा टी एम यू में मेडल पाने वाली बेटियां 70 फीसदी हैं बेटे 30 प्रतिशत। जबकि डिग्रियां बेटों के पास ज्यादा हैं। यूपी में 51 फीसदी बेटियों ने मैडल पाकर लड़कों को पीछे छोड़ दिया है।

राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि टीएमयू के इस कार्यक्रम के माध्यम से पहली बार मुरादाबाद आया हूँ। आकर प्रसन्नता हुई। अपने कॉलेज टाइम की यादें शेयर करते हुए कहा जब मैं बीकॉम में था 150 स्टूडेंट्स थे। इसमे 4 लड़कियां थी। अब स्थितियां आपके सामने हैं। राज्यपाल ने कहा महिला शिक्षा पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी के दें है। इसके बाद मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया। पहले की तुलना में यूपी में सुधार हुआ है।

28 यूनिवर्सिटी में सभी में हर साल डिग्री दी जा रही हैं। यूपी में इस साल 15 लाख 60 हज़ार 375 उपाधियां दी जा चुकी हैं। 1653 पदक वितरित हो चुके हैं। उन्होंने यूनिवर्सिटी के छात्र छात्राओं को सफलता के मंत्र दिए और कहा कि लगातार प्रयास करते रहने में ही सफलता मिलती है । चलते रहें चलते रहें का संदेश दिया देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने संदेश दिया था कि दिन में सपने देखे लेकिन उन सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत भी करें।

TOPPOPULARRECENT