Monday , November 20 2017
Home / Featured News / मुजफ्फरनगर दंगे मामले की सुनवाई स्थगित

मुजफ्फरनगर दंगे मामले की सुनवाई स्थगित

मुजफ्फरनगर: एक स्थानीय अदालत ने केंद्रीय मंत्री संजीव बिल्लियों और भाजपा विधायकों संगीत सोम और सुरेश राणा के खिलाफ 2013 मुजफ्फरनगर दंगों के सिलसिले में अनुपस्थिति पर सुनवाई स्थगित कर दी। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जितेंद्र कुमार ने बालियान, सोम, राणा, भाजपा सांसद भरतंदो सिंह, विश्वा हिंदू परिषद नेता साध्वी प्राची और भाजपा नेता उमेश देश की व्यक्तिगत उपस्थिति से प्रतिरक्षा अनुरोध स्वीकार कर लिया और 27 फरवरी तक सुनवाई स्थगित कर दी।

उक्त लीडरों पर आरोप है कि अगला गोल महापंचायत की बैठक में भाग लिया अगस्ट 2013 में अपनी भड़काऊ भाषणों के जरिए हिंसा भड़काने। मुजफ्फरनगर और उससे जुडे क्षेत्रों में घटी सांप्रदायिक झड़पों में 60 लोग मारे गए और 40 हजार से अधिक लोग घर छोड़कर चले गए थे।

दंगों के एक और मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा चौधरी ने भाजपा नेता सुंदर साइना और अन्य के खिलाफ सुनवाई 14 फरवरी तक स्थगित कर दिया कि एक कार को आग के हवाले करने से संबंधित है। उक्त मामले में व्युत्पन्न आरोपियों में बालियान केंद्रीय मंत्री हैं जबकि तीसरा, राणा और साइन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT