Sunday , February 18 2018

मुजिबुल्ला के चारों साथियों से हुई पूछताछ, गवाह बनायेगी एनआइए

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी की टीम ने इंडियन मुजाहिद्दीन के दहशत गर्द मुजिबुल्ला के चार साथियों को पूछताछ के बाद पीर को छोड़ दिया। जिन चार लोगों से पूछताछ की गयी, उनमें ओरमांझी के रहने वाले इफ्तेखार, फैज अहमद, तौकिर व अबू रेहान शामि

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी की टीम ने इंडियन मुजाहिद्दीन के दहशत गर्द मुजिबुल्ला के चार साथियों को पूछताछ के बाद पीर को छोड़ दिया। जिन चार लोगों से पूछताछ की गयी, उनमें ओरमांझी के रहने वाले इफ्तेखार, फैज अहमद, तौकिर व अबू रेहान शामिल हैं। पीर को दिन भर रेस्ट हाउस में एनआइए की टीम उनसे पूछताछ करती रही।

पुणे धमाका के सिलसिले में भी की तहकीकात

एनआइए मुजिबुल्ला के चारों साथियों को ब्लास्ट के मामले में गवाह बनायेगी। सभी का दफा-164 के तहत अदालत में बयान दर्ज कराया जायेगा। पीर को एनआइए ने मुजिबुल्ला से भी पूछताछ की। उससे पूछा गया कि कुछ दिन पहले पुणे में हुए बम धमाके में उसके किस साथी का हाथ है। गौरतलब है कि हैदर व मुजिबुल्ला को मई माह में कांटाटोली के खादगढ़ा बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया गया था। दोनों हिंदपीढ़ी के इरम लॉज में रह रहे थे। चार नवंबर 2013 को बम मिलने के बाद से ही दोनों फरार थे। दोनों पटना व बोधगया बम धमाके में शामिल थे। सीठियो के इम्तियाज, तौफिक, नुमान के साथ भी इन लोगों का राब्ता रहा है। एनआइए की टीम उनके खिलाफ चाजर्शीट करनेवाली है।

सात दुकानदारों को गवाह बना चुकी है एनआइए

इससे पहले मई माह में एनआइए की टीम रांची आयी थी। उस वक़्त डेली मार्केट के सात दुकानदारों से पूछताछ की गयी थी। उनकी दुकानों से हैदर और मुजिबुल्ला ने टाइमर खरीदी थी। पूछताछ के बाद में उन तमाम को भी गवाह बनाया गया था। सभी लोगों का बयान अदालती मजिस्ट्रेट मनोज कुमार शर्मा की अदालत में दर्ज कराया गया था।

TOPPOPULARRECENT