Monday , December 18 2017

मुजिबुल, तौफिक, नुमान पर पांच-पांच लाख इनाम

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने पटना और बोधगया धमाके के तीन मुश्तबा पर पांच-पांच लाख रुपये इनाम की ऐलान की है। सभी पर दहशतगर्द तंजीम इंडियन मुजाहिदीन का मेम्बर होने का इल्ज़ाम है। जिन मुश्तबा पर इनाम की ऐलान की गयी है, उनमें नु

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने पटना और बोधगया धमाके के तीन मुश्तबा पर पांच-पांच लाख रुपये इनाम की ऐलान की है। सभी पर दहशतगर्द तंजीम इंडियन मुजाहिदीन का मेम्बर होने का इल्ज़ाम है। जिन मुश्तबा पर इनाम की ऐलान की गयी है, उनमें नुमान अंसारी, तौफिक अंसारी और मुजिबुल (मोजिबुल्लाह) शामिल हैं। तीनों मुश्तबा रांची के रहनेवाले हैं। नुमान और तौफिक धुर्वा थाना इलाक़े के सीठियो गांव के रहनेवाले हैं। वहीं, मुजिबुल ओरमांझी का रहनेवाला है। पटना और बोध गया धमाके के दो दीगर मुश्तबा तहसीन अख्तर उर्फ मोनू और हैदर अली उर्फ अब्दुल्लाह पर एनआइए ने पहले ही 10-10 लाख के इनाम का ऐलान की थी। दोनों दूसरे मामलों में भी मुश्तबा हैं। तहसीन पर हैदराबाद ब्लास्ट (21 फरवरी) में शामिल होने और हैदर पर ब्लास्ट की साजिश रचने का भी इल्ज़ाम था।

रियासतों की पुलिस को भेजी इत्तिला

एनआइए ने अपनी वेबसाइट पर तमाम पांच मुश्तबा की तसवीर भी जारी की है। इनके बारे में कोई भी इत्तिला एनआइए के पुलिस सुप्रीटेंडेंट दफ्तर में और फोन नंबर 011-23438200, 08285100100, 09654447345 पर देने की दरख्वास्त की है। इत्तिला देनेवालों का नाम खुफिया रखा जायेगा। एनआइए ने रियासतों की पुलिस को इनकी तसवीरें भेज कर मुखतलिफ़ इलाकों में पोस्टर या परचे के जरिये से आम लोगों के दरमियान पहुंचाने का दरख्वास्त किया है।

TOPPOPULARRECENT