मुझे ऐसे कार्यकर्ता चाहिए जो दूसरों को पीटते हैं ना कि खुद पिटते हैं, मार खाकर आया तो पार्टी से निकाल दूंगा: राज ठाकरे

मुझे ऐसे कार्यकर्ता चाहिए जो दूसरों को पीटते हैं ना कि खुद पिटते हैं, मार खाकर आया तो पार्टी से निकाल दूंगा: राज ठाकरे
Click for full image

मुंबई : महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि उनका काम लोगों को पीटने का है पिटने का नहीं। ऐसे में अगर कोई कार्यकर्ता कहीं से पिटकर उनके पास आता है, तो वो उसे पार्टी से निकाल देंगे। हाल ही में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के कार्यकर्ताओं और दुकानदारों में मुंबई के विक्रोली इलाके में जमकर मारपीट हुई थी। दुकानों पर मराठी साइनबोर्ड न लगाने के मुद्दे को लेकर दुकानों के साथ हुई झड़प में मनसे के चार कार्यकर्ता गंभीर रुप से घायल हुए थे। दुकानदारों ने मनसे कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा था। घायल मनसे कार्यकर्ताओं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं।

इस मामले में पार्टी के मुखिया राज ठाकरे ने सोमवार को हुई एक बैठक में पार्टी के कार्यकर्ताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि मुझे ऐसे कार्यकर्ता चाहिए जो दूसरों को पीटते हैं, ना कि खुद पिटते हैं। अगर अगली बार पीटे गए तो मैं तुम्हें सारे पदों से हटा दूंगा। ठाकरे ने कहा कि जब ऐंटी हॉकर ड्राइव में जाते हो तो इसकी तैयार करके जाओ कि पिटाई न हो।

ठाकरे ने कहा कि आखिर मनसे कार्यकर्ता पर हाथ उठाने की हिम्मत कोई कर कैसे सकता है। अगर हम खुद की रक्षा नहीं कर सकते हैं तो हम लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से कैसे उठाएंगे। यह अब कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ठाकरे ने कहा कि विक्रोली में हुआ मामला अपमानजनक है। ये दोबारा नहीं होना चाहिए।

मनसे कार्यकर्ताओं का मुंबई में हिंसा करना कोई नया नहीं है। पार्टी के लोग खुलकर बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को निशाने बनाते रहे हैं। मनसे कार्यकर्ता उत्तर भारतीयों की दुकानों तक में तोड़फोड़ करते रहे हैं। ऐसे में कई दफा दूसरी तरफ से भी प्रतिक्रिया देखने को मिलती है और मनसे के लोग पीट दिए जाते हैं।

Top Stories