Thursday , December 14 2017

मुझे नहीं पता कब और कैसे घटेंगे प्याज के दाम : खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान

नई दिल्ली :  दिल्ली समेत देशभर में प्याज की कीमत बढ़ी हुई है। दिल्ली में प्याज 50 रुपए किलो बिक रही है। वहीं टमाटर 60 रुपए किलो मिल रहा है। सब्जियों के कीमत में आए अचानक तेजी से लोग परेशान हैं। प्याज की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि पर लगाम लगाने में असहाय केंद्र सरकार का कहना है कि उत्पादन में कमी के कारण प्याज की कीमतें अनियंत्रित हो गई हैं।

केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने पत्रकारों से बातचीत में  कहा, “हमने कई कदम उठाए हैं। महाराष्ट्र के नासिक और राजस्थान के अलवर में सरकारी एजेंसियों ने प्याज की खरीदी की है। साथ ही, प्याज का आयात भी किया गया है, लेकिन कीमतें कम करना हमारे हाथ में नहीं है।”

इधर रामविलास पासवान के बयान पर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्बी ने रामविलास पासवान पर तंज कसा है। राशिद अल्वी ने कहा कि इस सरकार में किसी के वश में कुछ भी नहीं है। जब वश में नहीं है तो क्यों मंत्री बने हुए हैं रामविलास पासवान। यह पहला मौका है जब पिछले सत्तर साल में पहली बार देश की जनता परेशान है और उसकी परेशानियों को दूर करने का मौका आने पर मंत्री पल्ला झाड लेते हैं।

पासवान ने प्याज और टमाटर की कीमतों में इजाफा को लेकर बुधवार को कृषि मंत्रालय और खाद्य मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा दिल्ली सरकार के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

 

TOPPOPULARRECENT