Wednesday , July 18 2018

मुझे मेरे बेटे पर गर्व, जय श्रीराम और भारत माता की जय के लगाए नारे- अश्विनी चौबे

केंद्रीय मंत्री राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और भागलपुर में कार्यकर्ताओं की रैली के दौरान दंगा भड़काने का आरोप का सामना कर रहे अरिजीत शाश्वत के पिता ने बेटे का समर्थन किया और कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है।

केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने कहा, ‘मुझे गर्व है कि मेरे बेटे ने ‘जय श्री राम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। जिन लोगों ने नारे लगाए वो घटना से पहले लगाए गए थे और उसके बाद वो लोग वहां से चले गए थे।

उन्होंने पूरे प्रकरण के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा, ‘जो घटना हुई है उसके लिए प्रशासन जिम्मेदार है। कुछ लोग बैठकर गलत तरीके से प्रशासन चला रहे हैं। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नहीं बल्कि स्थानीय अधिकारियों की गलती है। जनता खुद ही ऐसे लोगों को सबक सीखाएगी।

अश्विनी चौबे ने मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए ताकि दूध का दूध पानी का पानी सामने आ जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता मेरे बेटे की तरह हैं।

हिंदू नव वर्ष मनाने के लिए आयोजित की गई रैली का प्रतिनिधित्व करने में क्या गलत है? क्या भारत माता की बात करना गलत है? क्या वंदे मातरम कहना गलत है?

पिछले हफ्ते शनिवार को भाजपा और आरएसएस समेत कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हिंदू नववर्ष मनाने के लिए भागलपुर में रैली निकाली थी जिस पर दंगा भड़क गया।

रैली का आयोजन हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में नववर्ष जागरण समिति द्वारा किया गया था। रैली का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत ने किया था। रैली में शामिल लोगों पर कथित तौर पर उकसाने वाले नारे लगाने का आरोप है।

कहा जा रहा है कि यह रैली अपने 15 किलोमीटर लंबे जिस रास्ते से गुजरी उसमें ज्यादातर मुस्लिम बहुल इलाके शामिल थे। झड़प भागलपुर के नाथनगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले मेदिनी चौक पर हुई और यह इलाका मुस्लिम बहुल है।

दंगा भड़काने के मामले में पुलिस की ओर से थाने में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के पुत्र अर्जित शाश्वत समेत कई बीजेपी नेताओं को आरोपी बनाया गया है।

नाथनगर हुए इस मामले में पुलिस की ओर से 2 मामले दर्ज किए गए हैं। पहला मामला नाथनगर थाने में तैनात दरोगा हरि किशोर सिंह और दूसरा थाने में तैनात हरिराम चौधरी के बयान पर दर्ज कराया गया है।

TOPPOPULARRECENT