Sunday , April 22 2018

मुतास्सिरा से शादी के बाद रेप का इल्ज़ाम हट जाएगा : हाईकोर्ट

चंडीगढ: अगर किसी लव अफेयर में लड़के पर रेप का इल्ज़ाम लगता है और बाद में उनकी शादी हो जाती है तो रेप का इल्ज़ाम हटाने के लिए उनके बीच समझौता हो सकता है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने यह हुक्म दिया है। हाई कोर्ट ने यह फैसला एक लडके की अपील

चंडीगढ: अगर किसी लव अफेयर में लड़के पर रेप का इल्ज़ाम लगता है और बाद में उनकी शादी हो जाती है तो रेप का इल्ज़ाम हटाने के लिए उनके बीच समझौता हो सकता है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने यह हुक्म दिया है। हाई कोर्ट ने यह फैसला एक लडके की अपील पर सुनाया है। इस लडके पर एक लडकी ने रेप का इल्ज़ाम लगाया था और बाद में दोनों ने शादी कर ली थी। इस मामले पर फैसला सुनाते हुए जज ने रेप के इल्ज़ाम हटाने को कहा है।

उन्होंने कहा कि ऐसे केस का कोई नतीजा नहीं निकलेगा। इस मामले की मुसलसल मुजरिमाना सुनवाई से जोड़े की शादीशुदा ज़िंदगी पर गलत असर पडेगा।

संगरूर जिले के एक कपल के बीच में अफेयर था और लडका-लडकी दोनों घर से भाग गए थे, लेकिन घरवालों ने उनका पता लगा लिया था। इसके बाद लडकी के घर वालों ने 25 सितंबर 2014 को लडके के खिलाफ रेप का केस दर्ज करा दिया था। बाद में लडकी के घरवालों ने उनके रिश्ते को मंजूरी दे दी और दोनों ने 28 सितंबर को एक गुरूद्वारे में शादी कर ली थी।

इसके बाद लडके ने खुद पर लगे रेप के इल्ज़ाम को हटाने के लिए हाई कोर्ट की पनाह ली। हाई कोर्ट की हिदायत पर लडका और लडकी अदालत में पेश हुए और उन्होंने बयान दर्ज कराया कि वे दोनों शादी के बाद खुशी-खुशी रह रहे हैं। जज ने कहा कि लडके पर लगे रेप के इल्ज़ाम को हटाना ही सही इंसाफ होगा।

TOPPOPULARRECENT