Sunday , December 17 2017

मुथरा: वृन्दावन में नास्तिक सम्मेलन पर भगवा गुंडों ने किया हमला

उत्तर प्रदेश : मुथरा के वृन्दावन में आयोजित नास्तिक सम्मेलन को रोकने के लिए देश के विभिन्न इलाक़ों से आये नास्तिकों पर भगवा गुंडों द्वारा हमला किया गया है  |

वृंदावन में एक निजी आश्रम में  “नास्तिक सम्मेलन’’ का आयोजन होना था |जिसके लिए देश के कई इलाक़ों से नास्तिक इसमें भाग लेने के लिए आ रहे थे |लेकिन कुछ भगवा गुंडों ने गिरोह बना कर सम्मेलन स्थल पर हमला किया | सम्मेलन को रद्द करने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया |दिल्ली से आई वरिष्ठ महिला पत्रकार को घसीट कर कई भगवा गुंडों ने बर्बरतापूर्वक पीटा। महिला पत्रकार का अपहरण करने का भी प्रयास किया गया लेकिन स्वयंसेवकों के तुरंत हस्तक्षेप कर उन्हें बचाकर स्थल प्रांगण में ले जाया गया । महिला पत्रकार को काफी चोटें आई हैं लेकिन वे सुरक्षित हैं। इन हमलावरों के हाथों में भगवे और तिरंगे भी हैं।

सम्मेलन स्थल तक पहुंचने वाले रास्ते बंद कर हर आने जाने वाले से पूछताछ की जा रही है । अतिथिगृहों और धर्मशालाओं पर प्रतिभागियों को न रुकने देने का दबाव बनाया जा रहा है। पहले से आरक्षित कमरे भी बंद किए जा रहे हैं।
सम्मेलन को रद्द करने के लिए वृन्दावन के अम्माजी रेस्तरां पर छापेमारी चल रही है। आसपास की दुकानें और खोखे बन्द कराए जा रहे हैं। प्रशासनिक अफसर लेखकों कलाकारों को गिरफ्तार करने की धमकी दे रहे हैं। धार्मिक नेतागण आयोजन स्थल के पास भीड़ इकट्ठी कर धार्मिक उन्माद भड़काने की कोशिश कर रहे है। इन्हें रोकने की जगह प्रशासन नास्तिक प्रतिभागियों को धमका रहा है। वे अभद्र भाषा का प्रयोग भी कर रहे हैं।

 

TOPPOPULARRECENT