मुफ्त गैस कनेक्शन प्राप्त करने वाले BPL सूची में दिग्विजय सिंह का नाम, बताया मेरे खिलाफ साजिश

मुफ्त गैस कनेक्शन प्राप्त करने वाले BPL सूची में दिग्विजय सिंह का नाम, बताया मेरे खिलाफ साजिश
Click for full image

भोपाल: कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और उनके परिवार का नाम गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवारों की सूची में है। यह खुलासा केंद्र सरकार द्वारा उज्ज्वल योजना के तहत गरीबों को गैस सिलेंडर दिए जाने के लिए भेजी गई सूची से हुआ है। यह सूची संबंधित गैस डिस्ट्रीब्यूटर को भेजी गई है। उधर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने इसे साजिश करार दिया है।

दिग्विजय का कुनबा गुना जिले के राघुगढ़ में रहता है। यहां के गैस ऑपरेटर को गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की जो सूची भेजी गई है, उसमें दिग्विजय और उनके परिवार के सदस्यों के नाम हैं। इसमें उनके बेटे विधायक जयवर्धन सिंह का नाम भी शामिल है। दिग्विजय सिंह ने शनिवार को ट्वीट करके और एक बयान जारी करके गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने के लिए भारत सरकार की उज्ज्वल योजना में अपना और अपने परिवार का नाम शामिल किए जाने पर आपत्ति जताई।

दिग्विजय सिंह ने इसे एक साजिश करार देते हुए कहा कि सरकार उन्हें कभी झूठे मुकदमे में फंसा रही है, तो कभी अलग तरीके से बदनाम करने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की सूची में उनका नाम शामिल करना भी इसी साजिश का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि वह और उनके परिवार के सदस्य करदाता हैं। उन्होंने न तो कभी बीपीएल सूची में नाम शामिल करने की कोई अर्जी नहीं दी है और न ही बीपीएल परिवारों के लिए जारी योजनाओं का कोई लाभ लिया है। दिग्विजय ने कहा कि मेरे खिलाफ इस तरह की साजिश के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मुझसे माफी मांगनी चाहिए।

Top Stories