Tuesday , November 21 2017
Home / India / 200 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

200 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दो सौ कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ पुलिस ने देश द्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. ये मुकदमा ठाकुरद्वारा थाने के सब इंस्पेक्टर अमित शर्मा की तरफ़ से लिखाया गया है. मुरादाबाद पुलिस के मुताबिक शनिवार को कांग्रेसी नेताओं ने उरी हमले के विरोध जो प्रदर्शन किया था उसमें कांग्रेसी नेताओं द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये गए जो देश द्रोह की श्रेणी में आता है. इसमें पुलिस ने मुरादाबाद कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ एपी सिंह के साथ-साथ पूर्व ब्लाक प्रमुख एजाज़, मुशाहिद चौधरी और यासीन कुरैशी को कांग्रेसी नेताओं को इस मामले में नामज़द किया है और दो सौ अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया है.

आपको बता दें कि 28 सितम्बर को राहुल गांधी की मुरादाबाद में किसान यात्रा है. ऐसे में दो सौ से अधिक कांग्रेसी नेताओं पर देश द्रोह का मुकदमा दर्ज हो जाने से कांग्रेसी नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. गौरतलब है कि शनिवार को कांग्रेस नेताओं ने मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में एक रैली निकालकर कश्मीर के उरी में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए हमले की निंदा की थी. आरोप है कि इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

हालांकि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ एपी सिंह ने इस तरह के नारे लगाए जाने की बात से साफ़ इंकार किया था और कहा था कि इस तरह का कोई भी पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा रैली में नहीं लगाया गया है.खबरों के मुताबिक अब देश द्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बाद कांग्रेसी नेताओं के मोबाईल फोन स्वीच ऑफ हो गए हैं. इस मामले में मुरादाबाद पुलिस जल्द ही आरोपियों की गिरफ़्तारी भी कर सकती है. मुरादाबाद में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ देश द्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बाद अब यहां आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तेज़ होने की संभावना है तो वहीँ 28 सितम्बर को होने वाले राहुल गांधी के रोड शो के कार्यक्रम में भी अडंगा लग सकता है.

TOPPOPULARRECENT