Monday , September 24 2018

मुलायम की मेगा रैली से शुरू होगा सपा का चुनावी अभियान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अभी अधिसूचना जरी होने में समय है, पर चुनावी माहौल बेहद गर्म हो चुका है। बसपा की ताबड़ तोड़ जनसभाएं चल रही हैं। भाजपा के बड़े नेताओं के आने का सिलसिला भी जरी है और आज से 2500 किलोमीटर किसान यात्रा के बहाने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनावी समर में कूद पड़े हैं, लेकिन
सपा ने अभी इस सियासी आपा धापी से खुद को दूर रखने का फैसला किया है। चुनाव प्रचार का आगाज़ एक महीने बाद सात अक्टूबर को मुलायम सिंह की आजमगढ़ की मेगा रैली से होगा।

पिछले सप्ताह बसपा अध्यक्ष मायवती ने आजमगढ़ में रैली की थी। उन्हें सुनने रैली में रिकॉर्ड भीड़ जुटी थी। इसी तरह मंगलवार से एक महीने तक चलने वाली किसान यात्रा के बहाने राहुल की डेढ़ करोड़ असंगठित मजदूरों, किसानों तक पहुंचने की योजना है। ऐसे में सपा भी कुछ बड़ा करने की सोंच रही है। अखिलेश सरकार की ओर से विकास कार्यों का प्रचार प्रसार शुरू हो ही गया है । अब मुलायम सिंह की जनसभा को भव्यता देने की योजना पर काम चल रहा है। पार्टी की पहली कोशिश है कि सपा अध्यक्ष की जनसभा में मायावती से अधिक भीड़ इकट्ठी करने की। ऐसा इसलिए भी कि मायावती ने आजमगढ़ की जनसभा में मुलायम की रैलियों में जुटने वाली भीड़ को लेकर खूब खिल्ली उड़ाई थी। दरअसल, मुलायम की आजमगढ़ रैली एक तरह से शक्ति प्रदर्शन होगा। सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी का दावा है कि यह मेगा रैली होगी। इसके साथ पार्टी प्रदेश में चुनावी अभियान शुरू कर देगी।

यूपी से मलिक असग़र हाशमी

TOPPOPULARRECENT