Wednesday , November 22 2017
Home / Politics / मुलायम ने अखिलेश को भेजा कारण बताओ नोटिस

मुलायम ने अखिलेश को भेजा कारण बताओ नोटिस

लखनऊ: मुलायम सिंह यादव ने उत्तार प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसमें पूछा गया है कि आपने अलग लिस्टा कैसे जारी की. आपके खिलाफ अनुशासनात्मूक कार्रवाई क्योंल ना की जाए. नोटिस रामगोपाल यादव को भी दिया गया है. उन्हेंम सार्वजनिक रूप से पार्टी के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर नोटिस दिया गया है. हालांकि इसका जवाब देने के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गई है. वहीं इस नोटिस के बाद रामगोपाल यादव ने राष्ट्री य सम्मेएलन बुलाया है. यूपी चुनावों के लिए मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव अब तक 396 अधिकारिक उम्मीदवारों घोषित कर चुके हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, अखिलेश के गुरुवार (29 दिसंबर) को उत्त र प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपनी अलग लिस्टक जारी करने को लेकर मुलायम सिंह यादव ने कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसमें पूछा गया है कि आपने अलग लिस्टु कैसे जारी की. आपके खिलाफ अनुशासनात्मूक कार्रवाई क्योंल ना की जाए. इसमें कई नाम मुलायम सिंह यादव की लिस्टश से अलग हैं. सूची में उन सभी मंत्रियों के नाम शामिल थे, जिनके नाम बुधवार को घोषित सूची में टिकट काटे गए थे. बुधवार(28 दिसंबर) को जारी सूची में ज्यादातर नाम अखिलेश के प्रतिद्वंद्वी और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के करीबी लोगों के थे. मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह उन मंत्रियों और विधायकों को दोबारा टिकट देने के लिए मुलायम से बात करेंगे, जिन्होंने अच्छा काम किया है और चुनाव जीतने की स्थिति में है.
बता दें कि पिछले कुछ महीनों से मुलायम व शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच कई मुद्दों पर मतभेद हैं. इस पर पिछले दिनों मुलायम ने शिवपाल और अखिलेश के बीच सुलह भी कराई थी. उन्हों ने साफ कर दिया था कि वे शिवपाल और अमर सिंह को नहीं छोड़ेंगे. अखिलेश यादव का साथ देने वाले रामगोपाल को पार्टी से निकाल भी दिया गया था लेकिन फिर से शामिल कर लिया गया था.

TOPPOPULARRECENT