Tuesday , December 12 2017

मुलायम ने घमासान पर कुछ भी बोलने से किया इनकार,सपा कांग्रेस से कर सकती है गठबंधन

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने पार्टी में चल रहे महायुद्ध पर वरिष्ट नेताओं के साथ आपात मीटिंग की. मीटिंग ख़त्म होने के बाद उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है और पत्रकारों से कहा है कि जो पूछना है कल पूछियेगा.

इन सब के बीच एक ख़बर ये भी आ रही है कि मुलायम ने कांग्रेस और अजीत सिंह से बात की है और तीनों पार्टियां मिल कर प्रदेश में महागठबंधन बना सकती हैं.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में इन दिनों अंदरूनी लड़ाई चल रही है. पिछले डेढ़ महीने से चले आ रहे घमासान में समाजवादी पार्टी शिवपाल और अखिलेश दो गुटों में बंट गयी है जिसमें मुलायम अपने बेटे के विरुद्ध अपने भाई शिवपाल के साथ हैं.

आज सुबह घटनाक्रम तब तेज़ हो गया जब अखिलेश कैंप के पार्टी के एक वरिष्ट नेता प्रोफ़ रामगोपाल यादव ने एक पत्र लिख कर अखिलेश के पक्ष में समर्थन जुटाया वहीँ दूसरी तरफ़ अखिलेश यादव ने बतौर मुख्यमंत्री अपनी ताक़त दिखाई और शिवपाल यादव समेत चार मंत्रियों को बर्ख़ास्त कर दिया. इसके बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल ने रामगोपाल को बर्ख़ास्त कर दिया.

इसके बाद रामगोपाल ने एक और पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वो अपने निकाले जाने से नहीं बल्कि उनके ऊपर जो आरोप लगे हैं उनसे दुखी हैं.

ताज़ा घटनाक्रम में पार्टी के कई बड़े नेताओं ने रामगोपाल यादव के पक्ष में बयान दिया है और मुलायम सिंह ने इस बारे में फ़िलहाल कोई भी बयान देने से मना कर दिया है.

TOPPOPULARRECENT