Tuesday , December 12 2017

मुशर्रफ़ का जहाज़ करांची पहुँचा

ईस्लामाबाद, 24 मार्च: पाकिस्तान के साबिक सदर जनरल परवेज़ मुशर्रफ़ आज दुबई से पाकिस्तान के शहर कराची पहुंच गए। जब उनका जहाज करांची हवाई अड्डे पर उतरा तो उनके हामियों ने उनका इस्तेकबाल किया।

ईस्लामाबाद, 24 मार्च: पाकिस्तान के साबिक सदर जनरल परवेज़ मुशर्रफ़ आज दुबई से पाकिस्तान के शहर कराची पहुंच गए। जब उनका जहाज करांची हवाई अड्डे पर उतरा तो उनके हामियों ने उनका इस्तेकबाल किया।

पाकिस्तान रवानगी से पहले दुबई में हफ्ते को सहाफियों से बातचीत करते हुए मुशर्रफ़ ने कहा कि वो करांची हवाई अडडे पर ही जलसा करेंगे।

उन्होंने कहा कि उन्हें मालुम है कि अब वो जिस दुनिया में जा रहें हैं वहां ढेर सारे मसाएल हैं लेकिन उन्होंने यकीन दिलाया कि वो उनका सामना करेंगे और उन तमाम मसाएल को निबटाने में अहम किरदार निभाएंगे।

पुराने प्रोग्राम के मुताबिक परवेज़ मुशर्रफ़ को करांची पहुंचने के बाद शाम लगभग पांच बजे पाकिस्तान के क़ायदे-आज़म मोहम्मद अली जिन्ना की मज़ार के क़रीब एक मैदान में जलसा करना था लेकिन इंतेज़ामिया ने आखिरी वक्त में उनको इसकी इजाज़त नहीं दी।

मुशर्रफ़ की पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग की करांची में तर्जुमान आसिया इसहाक़ ने बीबीसी से बातचीत के दौरान बताया कि कराची इंतेज़ामिया ने उन्हें हफ्ते की रात इत्तेला दी कि सेक्युरिटी वजुहात से जिन्ना की मज़ार के पास वाले मैदान में रैली करने की इजाज़त नहीं दी सकती है।

आसिया इसहाक़ के मुताबिक मुशर्रफ़ हवाई अड्डे के पास ही अपने हामियों से खिताब करेंगे जहां इंताज़ामिया से इज़ाज़त लेने की कोई ज़रूरत नहीं।

इंताज़ामिया की तनक़ीद करते हुए आसिया इसहाक़ ने कहा कि उन्हें चार दिन पहले ही जिन्ना मज़ार के पास जलसा करने की इजाज़त मिल गई थी और पार्टी ने ढेर सारे पैसे ख़र्च करके पूरी तैयारी भी कर ली थी लेकिन इंतेज़ामिया ने अचानक आखिरी वक्त में अपना फ़ैसला बदल लिया।

करांची पुलिस के मुताबिक मुशर्रफ़ की सेक्युरिटी को देखते हुए इ‍ंतेज़ामिया ने ये फ़ैसला किया है।

पुलिस ने कहा कि परवेज़ मुशर्रफ़ की पार्टी के आफीसरो की इसकी इतेला दे दी गई है और पार्टी ने भी इस पर कोई ऐतराज़ नहीं जताई है और इंतेज़ामिया के फ़ैसले पर सहमति जताई है।

TOPPOPULARRECENT