Friday , December 15 2017

मुश्किल में माल्या, पासपोर्ट हुआ निलंबित

नई दिल्ली। लिकर किंग के नाम से जाने जाने वाले विजय माल्या की मुश्किल बढ़ गई है। विदेश मंत्रालय ने विजय माल्या का पासपोर्ट निलंबित कर दिया है। विदेश मंत्रालय ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कहने पर किया है। पासपोर्ट निलंबित होने के बाद अब माल्या का मूवमेंट बंद हो जाएगा। ध्यान रहे कि अभी माल्या के लंदन में होने की खबरें आ रही हैं।
Passport-PTI
ED ने माल्या के पासपोर्ट को लेकर यह कदम उनके असहयोग की वजह से उठाने को कहा था। माल्या के खिलाफ अब गैरजमानती वॉरंट जारी किया जा सकता है, क्योंकि वह लोन डिफॉल्ट केस में ED के सामने उपस्थित होने में नाकामयाब रहे हैं। गौरतलब है कि माल्या पर 17 बैंकों के के करीब 9,000 करोड़ रुपये बकाया है।

इसके पहले केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) को फाइनैंशल इंटेलिजेंस यूनिट से माल्या के विदेश में कुछ इनवेस्टमेंट्स के बारे में सूचना मिली है। CBI किंगफिशर एयरलाइंस को मिले फंड का सुराग लगाने के लिए जारी जांच के तहत अब फ्रांस, अमेरिका, स्विट्जरलैंड और ब्रिटेन को न्यायिक अनुरोध या लेटर रोगेटरी (LR) भेजने का प्लान बना रहा है। सीबीआई माल्या पर किंगफिशर एयरलाइंस के लिए सरकारी बैंकों से मिले लोन को कहीं और ट्रांसफर करने के लगे आरोपों की जांच कर रही है।

TOPPOPULARRECENT