Saturday , November 18 2017
Home / Business / मुश्किल में रामदेव, ‘पुत्रजीवक बीज’ की रिपोर्ट कंपनी के हक़ में नहीं।

मुश्किल में रामदेव, ‘पुत्रजीवक बीज’ की रिपोर्ट कंपनी के हक़ में नहीं।

देहरादून: पिछले कुछ वक्त से लगातार एक के बाद एक विवादों में फंसते जा रहे योग गुरु से बिजनेसमैन बने बाबा रामदेव के लिए एक नयी मुसीबत खड़ी होती नज़र आ रही है।

हाल ही में जारी हुई एक इन्क्वायरी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल रामदेव की आयुर्वेद प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के एक प्रोडक्ट “पुत्रजीवक बीज” की रिपोर्ट कंपनी को कसूरवार पाया गया है।

आपको बता दें कि पुत्रजीवक बीज नाम की दवाई जिसके बारे में कंपनी पर इलज़ाम था कि यह दवाई बेटा पैदा करने के लिए मददगार है की जांच करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने एक कमेटी बना कर मामले की तफ़्तीश का हुक्म दिया था।

जिस पर काम कर रही टीम ने जांच के बाद पाया कि कंपनी की तरफ से बेचीं जा रही दवाई जांच के पैमाने पर खरी नहीं उतरी है। अलबत्ता जांच कमेटी ने इसकी रिपोर्ट बना कर उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत को भेज दी है। हालाँकि जांच कमेटी के मेंबरों ने रिपोर्ट के बारे में खुल कर कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है लेकिन उन्होंने इस बात का इशारा ज़रूर दिया है कि दवा की जांच में बहुत सी ऐसी चीजें सामने आई हैं जिन्हें उजागर करने से कंपनी को भरी नुक्सान हो सकता है।

TOPPOPULARRECENT