Saturday , June 23 2018

मुसलमानों के पास तैमूर पर गर्व करने के कई कारण: मधु किश्वर

नई दिल्ली: मशहूर पत्रकार मधु किश्वर ने सैफ अली खान और करीना के बच्चे के नाम को लेकर हुए विवाद पर तीखी आलोचना किया. जिसपर उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मुसलमानों के पास तैमूर पर गर्व करने के कई कारण हो सकते हैं. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि हिंदुओं को खुद से पूछना चाहिए इतने सारे तैमूरों को इस धरती पर दंगे करने की अनुमति कैसे मिली और ये सुनिश्चित करें की दुबारा ऐसा ना हो.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, करीना और सैफ अली खान ने अपने बच्चे का नाम तैमूर रखा है. जिसको लेकर देश में घमासान चल रहा है. इस नाम को से नफरत करने वाले लोग इस नाम को मध्यकाल के लूटेरा तैमूर लंग से जोड़कर देख रहे हैं. तैमूरलंग के मंगोलाई लूटेरा था जिसने दिल्ली पर हमला किया था. इस विवाद के बाद एक वर्ग ने सोशल मीडिया पर सैफ और करीना के नाम पर खूब आलोचना की. इस पर मशहूर पत्रकार मधु किश्वर ने तीखी आलोचना करते हुए ट्विट किया कि मुसलमानों के पास तैमूर पर गर्व करने के कई कारण हो सकते हैं. साथ ही उनहोंने कहा कि हिन्दुओं को खुद से पूछना चाहिए इतने सारे तैमूरों को इस धरती पर दंगे करने की अनुमति किसने दी थी. उसने कहा कि ये सुनिश्चित करें की दुबारा ऐसा ना हो.

सोशल मीडिया पर हो रही इस आलोचना खुद करीना ने जवाब देते हुए एक के बाद कई ट्वीट किए हैं. इससे पहले करीना के चाचा और तैमूर के नाना ऋषि कपूर ने भी इस विवाद पर अपनी राय रखी. जिसपर उनहोंने लिखा है कि सिकंदर भी कोई संत नहीं था पर आज दुनिया में ये बेहद लोकप्रिय नाम है. अपना काम करो ना तुम लोग, तुम्हें क्या तकलीफ है.

TOPPOPULARRECENT