Friday , November 17 2017
Home / AP/Telangana / मुसलमानों को क़ानूनी रुकावटों से पाक रिजर्वेशन फ़राहम किए जाऐंगे: केटीआर

मुसलमानों को क़ानूनी रुकावटों से पाक रिजर्वेशन फ़राहम किए जाऐंगे: केटीआर

हैदराबाद 06 अप्रैल: वज़ीर इन्फ़ार्मेशन टेक्नालोजी केटी रामा राव‌ ने इस बात को दुहराया कि टीआरएस हुकूमत मुसलमानों को 12 फ़ीसद रिजर्वेशन की फ़राहमी के अह्द की पाबंद है और तमाम क़ानूनी रुकावटों को मलहूज़ रखते हुए मुसलमानों को बहर-सूरत रिजर्वेशन फ़राहम किए जाऐंगे।

तेलंगाना भवन में मीडिया के नुमाइंदों से बातचीत करते हुए केटी आर ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से शुरू करदा दस्तख़ती मुहिम को तन्क़ीद का निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मुसलमानों से माज़रत ख़्वाही करनी चाहीए कि उसने 5 फ़ीसद का वादा करते हुए सिर्फ 4 फ़ीसद रिजर्वेशन ही फ़राहम किए और वो भी अदालत में ज़ेर दौरां है।

उन्होंने इल्ज़ाम आइद किया कि कांग्रेस को रिजर्वेशन की फ़राहमी से कोई दिलचस्पी नहीं थी और महिज़ मुसलमानों को ख़ुश करने के लिए बग़ैर किसी जामा सर्वे रिजर्वेशन फ़राहम कर दिए गए और ये मुआमला ना सिर्फ अदालती कशाकश का शिकार हो गया बल्के रिजर्वेशन एक पेचीदा मसला बन गया।

उन्होंने कहा कि सुधीर कमीशन में सच्चर कमेटी से वाबस्ता लोगें को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि असेंबली में चीफ़ मिनिस्टर के चन्द्रशेखर राव‌ ने वाज़िह कर दिया कि मुसलमानों की हालत के बारे में एसी जामा रिपोर्ट की बुनियाद पर रिजर्वेशन फ़राहम किए जाऐंगे जिसे अदालत भी क़बूल करे और लोक सभा में दस्तूरी तरमीम की राह हमवार हो सके।

TOPPOPULARRECENT