मुसलमानों पर जुल्म करने वाले देशों से दोस्ती करता है इजराइल!

मुसलमानों पर जुल्म करने वाले देशों से दोस्ती करता है इजराइल!

ज़ायोनी समाचार पत्र हारेत्ज़ ने ख़बर दी है कि इस्राईल म्यांमार की सरकार को यथावत हथियार बेच रहा है। समाचार एजेन्सी मेहर की रिपोर्ट के अनुसार जायोनी समाचार पत्र हारेत्ज़ लिखता है कि म्यांमार की सरकार द्वारा अपराध और नरसंहार किये जाने और इस देश में मानवाधिकारों के हनन पर विश्व समुदाय की आलोचना के बावजूद इस्राईल म्यांमार की सरकार के साथ घनिष्ठ संबंध बनाये हुए है और इस देश को हथियारों की बिक्री जारी रखे हुए है।

समाचार पत्र हारेत्ज़ लिखता है कि वर्ष 2017 में जायोनी शासन ने हथियार बनाने वाली इस्राईली कंपनियों को म्यांमार के हाथों हथियार बेचने की अनुमति दे दी थी।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, इस्राईली समाचार पत्रों और अधिकारियों ने सूचना दी है कि हालिया महीनों में म्यांमार के सैनिक कमांडरों व अधिकारियों ने भी इस्राईल की यात्रा की है।

ज्ञात रहे कि म्यांमार की सेना और बौद्धधर्म के अतिवादी तत्वों ने रोहिंग्या मुसलमानों पर जो वर्ष 2017 में हमला आरंभ किया था उसमें अब तक 6 हज़ार से अधिक मुसलमान मारे जा चुके हैं।

इसी प्रकार इस हमले में अब तक कम से कम आठ हज़ार रोहिंग्या मुसलमान घायल और लगभग 10 लाख बांग्लादेश में शरण लिए हुए हैं। सूत्रों के अनुसार म्यांमार की सेना और बौद्धधर्म के अतिवादी तत्वों ने सैकड़ों रोहिंग्या मुसलामों के घरों को जला दिया और उनकी ज़मीनों पर कब्ज़ा कर लिया है।

Top Stories