Saturday , December 16 2017

मुसलमान कभी हमारे खिलाफ नहीं जा सकते, हमने उन्हें नौकरी दी है: मुलायम सिंह

लखनऊ। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज खुलकर मुस्लिम कार्ड खेला। अवसर था मुलायम संदेश यात्रा जिसे अखिलेश यादव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर मुलायम ने जमकर मुसलमानों की वकालत की। उन्होंने कहा कि मुसलमान कभी हमारे खिलाफ नहीं जा सकते। दूसरी पार्टी के मुस्लिम लीडर भी उनके विरुद्ध नहीं बोलते। हमने मुसलमानों को नौकरी दी है। रोजगार दिया है। जब बीजेपी ने मस्जिद गिराई तो मुसलमानों ने हमारी सरकार बना दी।
उन्होंने पार्टी नेताओं का मुसलमानों और महिलाओं को सपा से अधिक संख्या में जोड़ने का आह्वान किया। कहा कि मुसलमान सबसे ज्यादा पिछड़े हैं। इस लिए अखिलेश सरकार ने उनकी भर्तियां कीं। अब हर थाने में 2 से 4 मुस्लिम सिपाही हैं। किसी जिले में नहीं हैं तो सरकार को लेटर लिखें। मुलायम ने कहा कि आज विश्व में चिकन के कपड़े मशहूर हैं, जिन्हें लखनऊ के मुसलमानों ने बनाया। सपा की दोबारा सरकार बनी तो उन्हें कुछ न कुछ रोजगार ज़रूर मिलेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को पार्टी का घोषणा पत्र पढ़ने की सलाह दी। उन्होंने दावा किया किया कि मुलायम संदेश यात्रा नि‍कलने के बाद सभी यात्राएं पीछे रह जाएंगी। अभी सूबे में राहुल गांधी की किसान यात्रा निकली हुई है। अगले महीने से भाजपा की भी यात्रा निकलेगी।
मुलायम ने कहा कि पिछले चुनाव की घोषणा पत्र में जो वादे कि‍ए गए थे वो दो साल पहले ही पूरे हो गए। उसके बाद अच्‍छे काम कि‍ए गए। उन्होंने यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं से लोगों को सरकार के काम काज से अवगत कराने को कहा। इस मौके पर भाजपा पर बरसना भी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन वाले सिर्फ बात करते हैं, विकास सिर्फ हमने किया है। पीएम के इलाके में हम ही मेट्रो बनाएंगे।

यूपी से मलिक असग़र हाशमी

TOPPOPULARRECENT