Friday , June 22 2018

मुसलमान नौजवान जज्बाती कियादत के पीछे न दौड़ें

मधुपुर सब डिवीजन के मार्गो मंडा ब्लॉक के लहरजोरी पंचायत के छातापत्थर इसलामिया मदरसा में 46 लाख रुपए की लागत से नुतामीर हॉस्टल का इफ़्तिताह झारखंड हुकूमत के काबीना वज़ीर और मुक़ामी एमएलए अलहाज़ हुसैन अंसारी के हाथों से किया गया। इसके

मधुपुर सब डिवीजन के मार्गो मंडा ब्लॉक के लहरजोरी पंचायत के छातापत्थर इसलामिया मदरसा में 46 लाख रुपए की लागत से नुतामीर हॉस्टल का इफ़्तिताह झारखंड हुकूमत के काबीना वज़ीर और मुक़ामी एमएलए अलहाज़ हुसैन अंसारी के हाथों से किया गया। इसके एलावा मदरसा की चहारदीवारी का संगे बुनियाद रखा गया।

वाज़ेह है की मदरसा की चहारदीवारी के लिए अलहाज़ हुसैन अंसारी ने अपने फंड से 7 लाख रुपए मुहैया कराये हैं। इस मौके पर जिला वेल्फेयरी अफसर वीरेंदर कुमार उर्फ निर्मल कुमार मौजूद थे। इस मौके पर मिस्टर अंसारी ने खा की बच्चे मुल्क की बेहतर किस्मत और घर की रौनक हैं। उन्हें अच्छे साँचे में ढालने के लिए तालीम की दौलत से मालामाल करना होगा।

उन्होने कहा की इस नाज़ुक घड़ी में बड़ी होशियार से कदम बढ़ाने की ज़रूरत है। आज हमारे क़ौम के बच्चे बहकावे में आकार पिछड़ रहे हैं। झारखंड में मुसलमानों की अच्छी आबादी है इसके बाद भी हम पीछे हैं। जज्बाती कियादत के पीछे न दौड़ें। उन्होने मदरसा की खिदमात को सराहा और दरख्वास्त की के बच्चों को ईमानदारी के साथ तालीम दें। हम हर मदद के लिए तैयार हैं। सिर्फ दिनी तालीम ही नहीं जदीद तालीम पर भी ज़ोर दें। अपनी ज़ुबान से मुहब्बत रखें। उर्दू अखबरात का मुताला करें और अखबार खरीद कर पढ़ें यही ज़ुबान की हिफाजत है। कहा जाता है की जिस क़ौम को दबाना होता है पहले इसकी ज़ुबान खत्म किया जाता है और यही साजिश यहाँ हो रही है। इसलिए ज़ुबान को बचाने की लिए उर्दू की हिफाजत करें।

TOPPOPULARRECENT