Monday , December 11 2017

मुसलमान बेरोजगारी की वजह से ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं: आजम खान

मुस्लिम इसलिए ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं क्योंकि वे बेरोजगार हैं। यह बात समाजवादी पार्टी के मुस्लिम नेता आजम खान ने एक सभा में कही है। मुस्लिमों की जनसंख्या पर उनके इस बयान के बाद यह मामला गरमा गया है।

दरअसल, आजम ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “मुस्लिम ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं क्योंकि वह बेरोजगार हैं और उनके पास करने को कुछ काम नहीं है।” उसके बाद उन्होंने कहा, “अगर मुस्लिमों को काम मिल जाएगा तब वो ऐसा नहीं करेंगे।”

इसके अलावा आजम खान यह भी कहा, “हिन्दू समुदाय के लोग इसलिए ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करते क्योंकि उनके पास रोजगार है।” फिर उसके बाद उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, “हिन्दुओं ने ज्यादा बच्चे पैदा करना मुस्लिमों से ही सीखा है।”

आजम खान ने यह बयान भाजपा के सांसद साक्षी महाराज के उस बयान के जवाब में कही है उन्होंने देश की बढ़ती जनसंख्या के लिए मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहराया था। साक्षी महाराज ने कहा था, “जनसंख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह देश की एक बड़ी समस्या है। लेकिन हिंन्दू इसके जिम्मेदार नहीं है। इसके लिए 4 पत्नी और 40 बच्चों की बात करने वाले लोग जिम्मेदार हैं।”

आजम खान के इस बयान का बसपा और भाजपा ने कड़ी आलोचना की है। भाजपा का कहना है कि आजम खान का यह बयान महिलाओं की गरिमा को ठेंस पहुंचाने वाला है। वहीं दूसरी तरफ सपा ने इसका समर्थन किया है। सपा प्रवक्ता जूही सिंह का कहना है कि आजमा खान के इस बयान कुछ भी विवादित नहीं है।

 

TOPPOPULARRECENT