Tuesday , April 24 2018

‘मुसलमान हिंदुओं के छोटे भाई हैं, यदि कोई सम्मान नहीं है तो परिवार नहीं चल सकता: यूपी के मुख्य सूचना आयुक्त

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त हाफिज हुसैन को फिर से अपने भाषण के लिए एक और विवाद में पकड़ा गया जहां उन्होंने कहा कि मुसलमान हिंदुओं के छोटे भाई हैं।

हाफिज हुसैन शनिवार को मुजफ्फरनगर में एक निजी समारोह में बोल रहे थे, उन्होंने कहा, “मैं हर मुस्लिम को अपील करता हूं कि उन्हें हिंदू का सम्मान करना चाहिए क्योंकि भारत में, एक हिन्दू बड़ा भाई है, जबकि एक मुस्लिम छोटा है। और अगर यह सम्मान नहीं है, तो कोई परिवार नहीं चल सकता है।”

उसी तरह मुसलमानों के बारे में सोचने के लिए हिंदुओं को सलाह देते हुए उन्होंने कहा, “ऐसे समय में एक बड़ा भाई बड़ा ही रहता है कि वह उन युवाओं का सम्मान करता है,” उन्होंने कहा, देश में अधिकार अल्पसंख्यक आनंद लेते हैं, उन्होंने कहा, “भारत देश जहां हम शांति में रहते हैं मैंने कई देशों का दौरा किया है, जैसे सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात, जहां मैंने स्थानीय निवासियों से उनके राजा या प्रधानमंत्री के बारे में बात करने की कोशिश की हालांकि, कोई भी सरकार या उनके प्रधान मंत्री के खिलाफ बात नहीं करना चाहता था। भारत में, हालांकि, आप अपने अधिकारों के बारे में बात कर सकते हैं और प्रदर्शन कर सकते हैं।”

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले पिछले साल अप्रैल में, उस्मान मोरादाबाद में आरटीआई कानून पर एक निजी कार्यशाला को संबोधित करते हुए जय श्री राम और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने के लिए विवाद में पकड़े गए थे। शुरुआत में, उस्मान ने आरटीआई कानून पर बोलना शुरू कर दिया था और नारे लगाए जाने से पहले ट्रिपल तलाक पर बात की थी।

TOPPOPULARRECENT