मुसलमान होने की वज़ह से सलमान खान को पांच साल कैद की सजा दी गई- पाकिस्तान विदेश मंत्री

मुसलमान होने की वज़ह से सलमान खान को पांच साल कैद की सजा दी गई-  पाकिस्तान विदेश मंत्री

पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा. भारत के मामले में टांग अड़ाने की उसकी आदत जारी है। शोपियां में एनकाउंटर के बाद अब पाकिस्तान ने भारत की न्याय-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने सलमान खान को सजा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सलमान खान को माइनॉरिटी होने के चलते पांच साल कैद की सजा दी गई है।

आसिफ ने कहा कि अगर सलमान का संबंध सत्ताधारी दल से होता तो उन्हें कम सजा मिलती। पाकिस्तान के चैनल जियो न्यूज में एक इंटरव्यू के दौरान आसिफ से जब सलमान खान की सजा पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हो सकता है कि अगर सलमान खान सत्ताधारी दल से जुड़े होते तो उन्हें इतनी कड़ी सजा नहीं मिलती और कोर्ट उन्हें कम सजा सुनाती।

गौरतलब है कि आज सलमान खान को बीस साल पुराने काले हिरण का शिकार करने के मामले में 5 वर्ष की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली, तब्बु और दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया है।

28 मार्च को इस मामले में सीजेएम देव कुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इसके बाद जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। लंबी सुनवाई के बाद इस मामले में आज सलमान को सजा सुनाई गई है।

साभार- आज तक

Top Stories